कदमा में नाबालिग प्रेमी युगल ने किया सरेंडर, परिजन भिड़े

जमशेदपुर : कदमा से छह अगस्त को फरार प्रेमी युगल ने सोमवार को एसएसपी कार्यालय में पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया. यहां पहले से मौजूद दोनों परिवार के लोग युवती को साथ ले जाने के सवाल पर भिड़ गये. तीन घंटे में दो बार दोनों परिवारों के बीच झड़प हुई. बाद में एसपी सिटी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2018 7:51 AM
जमशेदपुर : कदमा से छह अगस्त को फरार प्रेमी युगल ने सोमवार को एसएसपी कार्यालय में पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया. यहां पहले से मौजूद दोनों परिवार के लोग युवती को साथ ले जाने के सवाल पर भिड़ गये. तीन घंटे में दो बार दोनों परिवारों के बीच झड़प हुई. बाद में एसपी सिटी प्रभात कुमार ने युवती को पूछताछ के बाद सीनी में रहने वाले उसके माता-पिता के साथ घर भेज दिया.
वहीं पुलिस ने आरोपी कदमा निवासी युवक को छोड़ दिया. सिटी एसपी प्रभात कुमार ने बताया है युवती ने पुलिस को दिये बयान में बताया है कि वह अपनी मर्जी से युवक के साथ गयी थी और दोनों ने शादी कर ली है. दोनों नाबालिग है. इस कारण पुलिस मामले की जांच कर रही है. अभी दोनों को परिजनों के हवाले कर दिया गया है.
कदमा थाना में दर्ज है अपहरण की प्राथमिकी सरायकेला के सीनी थाना अंतर्गत मोहितपुर निवासी युवती 13 जुलाई से कदमा बाजार में रहने वाली बुआ के घर घुमने आयी थी. छह अगस्त वह कचरा फेंकने बाहर निकली और वापस घर नहीं लौटी. कदमा थाना में युवती के भाई के बयान पर मनोज मेनुअल, उसके भाई विनोद मेनुअल, दोस्त फुलचंद महतो, सुनील कुमार और मनोज की मां गुरुवारी मेनुअल के खिलाफ अपहरण करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया गया है. दर्ज मामले में बताया गया है कि तीन माह पूर्व भी नाबालिग युवती को मनोज ने सीनी से भगाने का प्रयास किया था. वहां थाना में समझौते के बाद उसे छोड़ा गया था.
सरेंडर की सूचना पर पहुंचे थे परिजन
युवती को लेकर युवक अपने परिजनों के साथ एसएसपी कार्यालय में सरेंडर करने पहुंचा था. इसकी भनक युवती के परिजनों को लगी. वह भी एसएसपी कार्यालय पहुंच गये. एसएसपी कार्यालय के पोटिको के नीचे युवती और युवक के परिजन आमने-सामने हो गये. युवती को उसके परिजनों ने खींचकर अपने साथ ले जाने का प्रयास किया. इसका विरोध युवक के परिजनों ने किया.
इसे लेकर दोनों पक्षा में मारपीट हो गयी. पुलिसकर्मियों ने दोनों पक्षों को वहां से खदेड़ा. दो घंटे तक दोनों पक्ष एसएसपी कार्यालय में जमे रहे. वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने दोनों पक्ष के लोगों को हटाया. दोपहर बाद एसपी सिटी ने युवक और युवती से बातचीत कर दोनों को परिजनों के साथ भेज दिया.

Next Article

Exit mobile version