20 क्विंटल भीगा चावल गोदाम प्रभारी ने लौटाया, बीच रास्ते से हो गया गायब

जमशेदपुर : बर्मामांइस स्थित एफसीआइ गोदाम से पटमदा राज्य खाद्य निगम को भेजे गये 20 क्विंटल चावल को भीगा होने के कारण गोदाम प्रभारी ने स्वीकार करने से इनकार कर दिया. चावल बर्मामाइंस गोदाम से 14 अगस्त को भेजा गया था जो पटमदा गोदाम में 18 अगस्त को अनलोड किया गया. चावल के भीगा होने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 21, 2018 7:44 AM
जमशेदपुर : बर्मामांइस स्थित एफसीआइ गोदाम से पटमदा राज्य खाद्य निगम को भेजे गये 20 क्विंटल चावल को भीगा होने के कारण गोदाम प्रभारी ने स्वीकार करने से इनकार कर दिया. चावल बर्मामाइंस गोदाम से 14 अगस्त को भेजा गया था जो पटमदा गोदाम में 18 अगस्त को अनलोड किया गया. चावल के भीगा होने का पता चलने गोदाम प्रभारी (एजीएम) प्रदीप साह के लिखित रूप से उसे लेने से इनकार कर दिया.
चावल वापस ट्रक संख्या (जेएच05एबी- 5134) पर लोड कर एफसीआइ के बर्मामाइंस स्थित गोदाम को वापस कर दिया गया. दिलचस्प है कि यह चावल छह दिन बाद भी वापस बर्मामाइंस एफसीआइ गोदाम तक नहीं पहुंच सका है. 20 क्विंटल चावल के गायब होने की घटना पर जिम्मेदार पदाधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है.
क्या कहता है नियम : भारतीय खाद्य गोदाम से लेकर राज्य खाद्य निगम के गोदाम तक खाद्यान्न पहुंचने की जिम्मेदारी विभागीय पदाधिकारी के अलावा ट्रांसपोर्ट की है. गंतव्य स्थान तक खाद्यान्न नहीं पहुंचने अथवा रास्ते में नष्ट होने या खराब होने की स्थिति में खाद्यान्न के कीमत से दोगुना जुर्माने का प्रावधान है.

Next Article

Exit mobile version