जमशेदपुर धर्मप्रांत के लिए गाैरव की बात

जमशेदपुर. जमशेदपुर डायसिस के विकर जनरल फादर डेविड विंसेंट ने बिशप स्वामी फेलिक्स टाेप्पाे आर्चबिशप बनाये जाने की घटना को जमशेदपुर धर्मप्रांत के लिए गौरव की बात बताया है. उन्होंने बताया कि बिशप स्वामी फेलिक्स टाेप्पाे काे यह जानकारी रविवार काे धनबाद में मिली. एक बैठक में वे शामिल हाेने के लिए गये हुए हैं. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2018 7:20 AM
जमशेदपुर. जमशेदपुर डायसिस के विकर जनरल फादर डेविड विंसेंट ने बिशप स्वामी फेलिक्स टाेप्पाे आर्चबिशप बनाये जाने की घटना को जमशेदपुर धर्मप्रांत के लिए गौरव की बात बताया है. उन्होंने बताया कि बिशप स्वामी फेलिक्स टाेप्पाे काे यह जानकारी रविवार काे धनबाद में मिली. एक बैठक में वे शामिल हाेने के लिए गये हुए हैं. एक-दाे दिनाें में जमशेदपुर लाैटेगे. जमशेदपुर का अगला बिशप स्वामी काैन हाेगा, इसकी घाेषणा अभी नहीं की गयी है. बिशप स्वामी काे आर्चबिशप की प्रक्रिया काे पूरा करने में डेढ़ माह का वक्त लगेगा.
फादर डेविड ने कहा कि बिशप स्वामी किसी एक धर्म-समुदाय के लिए नहीं बल्कि धर्मप्रांत के बिशप रहे हैं. बिशप स्वामी फेलिक्स टाेप्पाे एसजे विगत 21 वर्षाें से जमशेदपुर धर्मप्रांत के प्रमुख के रूप में समाज की सेवा एक चरवाहे के रूप में की. सभी समुदाय के लाेगाें से उनका काफी बेहतर संबंध रहा. धार्मिक आयाेजनाें के अलावा वे अन्य समुदाय के बुलावे पर भी शामिल हाेते रहे हैं. राेम में ईसाई समुदाय के पाेप फ्रांसिस के पदभार ग्रहण करने के वक्त वे वहां गये थे. इसके अलावा मई माह में भी उनसे मिलकर लाैटे. जमशेदपुर कलीसिया से जुड़े हुए सभी लाेग उनके बेहतर स्वास्थ्य आैर उच्च जीवन की कामना के लिए प्रार्थना करते हैं.
कार्डिनल टोप्पो का मिलता रहेगा मार्गदर्शन : बिशप फेलिक्स टोप्पो काे रांची के आर्चबिशप के रूप में पदस्थापित किये जाने तक कार्डिनल तेलेस्फोर पी टोप्पो आर्चबिशप रांची के रूप में सभी जिम्मेवारियों का निर्वहन करते रहेंगे आैर जब तक स्वास्थ्य ठीक रहेगा पोप के चुनाव में भी शामिल हाेते रहेंगे. बिशप फेलिक्स टोप्पो के पदस्थापन के बाद भी कार्डिनल टोप्पो बिशप फेलिक्स टोप्पो तथा रांची के ऑक्जिलियरी बिशप तेलेस्फोर बिलुंग को आर्चडायसिस रांची के कार्यों के निष्पादन में मार्गदर्शन और सहयोग करते रहेंगे.

Next Article

Exit mobile version