केरल की तर्ज पर संभव है झारखंड का विकास

जमशेदपुर : दो दिवसीय दौरे पर जमशेदपुर पहुंचे प्रख्यात लेखक और भाजपा महाराष्ट्र के प्रवक्ता तुहिन सिन्हा ने प्रभात खबर से बातचीत में कहा िक केरल की तर्ज पर झारखंड को विकसित किया जा सकता है. श्री सिन्हा ने शुक्रवार को एमजीएम अस्पताल का दौरा कर स्वास्थ्य सेवाओं का भी जायजा लिया. उन्होंने कहा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 21, 2018 4:07 AM

जमशेदपुर : दो दिवसीय दौरे पर जमशेदपुर पहुंचे प्रख्यात लेखक और भाजपा महाराष्ट्र के प्रवक्ता तुहिन सिन्हा ने प्रभात खबर से बातचीत में कहा िक केरल की तर्ज पर झारखंड को विकसित किया जा सकता है.

श्री सिन्हा ने शुक्रवार को एमजीएम अस्पताल का दौरा कर स्वास्थ्य सेवाओं का भी जायजा लिया. उन्होंने कहा कि अब विकास की राजनीति होनी चाहिए. यातायात ठीक करने के लिए हाइपरलूप जैसी व्यवस्था करने की जरूरत है. केरल की तर्ज पर झारखंड के वाटरफॉल को जोड़ने की जरूरत है. श्री तुहिन ने बताया कि मुख्यमंत्री रघुवर दास बेहतर काम कर रहे हैं. सरकार को सहयोग करने की जरूरत है.
एमजीएम अस्पताल को सीएसआर से जोड़ने की जरूरत : श्री सिन्हा ने बताया कि एमजीएम अस्पताल में दवा की कमी के अलावा बाकी कमी नहीं है. अस्पताल को सीधे काॅरपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी (सीएसआर) से जोड़ने की जरूरत है.
जमशेदपुर में एयरपोर्ट बहुत जरूरी
श्री सिन्हा ने बताया कि जमशेदपुर में एयरपोर्ट की कमी दूर होनी चाहिए. इससे विकास बाधित हो रहा है. एयरपोर्ट की कमी के कारण नये निवेशक नहीं आ पा रहे हैं.
बच्चों और युवाओं को नयी दिशा देने के जरूरत है : तुहिन सिन्हा ने बताया कि बच्चों और युवाओं को नयी दिशा देने की जरूरत है. स्कूलों में यूथ पार्लियामेंट का गठन कर स्कूल से बाहर की भी समस्याओं से भी बच्चों को अवगत कराने की जरूरत है. इससे बच्चों में समाज के प्रति भी जागरूकता आयेगी.
एमजीएम हॉस्पिटल के शिशु वार्ड में मरीजों से मिले तुहिन सिन्हा
मरीजों ने उन्हें बतायी अस्पताल से जुड़ी परेशानी
एमजीएम
पांच इंच गड्ढा खोद लगाया 300 एमएम का केबल हो सकता है हादसा

Next Article

Exit mobile version