अस्पताल-शेल्टर में सीबीआइ खोज रही है नजीब का सुराग

जमशेदपुर: दिल्ली से लापता जेएनयू छात्र नजीब अहमद (27) की तलाश के लिए अब झारखंड के अस्पतालों, रैन बसेराें और एनजीओ को खंगाला जा रहा है. नजीब 15 अक्टूबर 2016 से दिल्ली से गायब है. उसकी बरामदगी को लेकर दिल्ली में हुए धरने-प्रदर्शन के बाद मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गयी थी. सीबीआई ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2017 12:23 PM

जमशेदपुर: दिल्ली से लापता जेएनयू छात्र नजीब अहमद (27) की तलाश के लिए अब झारखंड के अस्पतालों, रैन बसेराें और एनजीओ को खंगाला जा रहा है. नजीब 15 अक्टूबर 2016 से दिल्ली से गायब है. उसकी बरामदगी को लेकर दिल्ली में हुए धरने-प्रदर्शन के बाद मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गयी थी. सीबीआई ने इस सिलसिले में राज्य सरकार को पत्र लिखा है. इसके बाद राज्य के सभी उपायुक्त, सिविल सर्जन, एसीएमओ, एमओआइसी, रिम्स, रिनपास कांके, पीएएमसीएच धनबाद और एमजीएम अस्पताल से जानकारी मांगी जा रही है.

साथ ही सभी अस्पतालों को निर्देश जारी किये गये हैं कि नजीब नाम के किसी शख्स या उसके जैसे मिलते-जुलते हुलिये के किसी व्यक्ति का इलाज हुआ हो, इस तरह का कोई शव बरामद हुआ हो या पोस्टमार्टम किया गया हो, तो उसकी जानकारी भिजवाएं. इसके बाद से ही उसके बारे में पता लगाया जा रहा है.
मालूम हो कि जेएनयू के माही-मांडवी हॉस्टल में 14 अक्तूबर 2016 को छात्र नजीब से कुछ एबीवीपी छात्रों की झड़प का मामला सामने आया था. झगड़े की अगली सुबह 15 अक्तूबर को नजीब कैंपस से लापता हो गया था, जिसके बाद उसके घरवालों ने एफआइआर दर्ज करायी थी. पुलिस ने लंबे समय वक्त मामले की जांच की, लेकिन नजीब का कोई सुराग नहीं मिला, जिसके बाद हाइकोर्ट ने केस की जांच सीबीआई से कराने का आदेश दे दिया. नजीब का पता बताने पर पुलिस ने 10 लाख रुपये का इनाम रखा है.

Next Article

Exit mobile version