गंदगी फैलाने वाले अवैध खटालों पर होगी कार्रवाई, आवारा पशु पकड़े जायेंगे, खुले में शौच करने वाले होंगे गिरफ्तार

जमशेदपुर: उपायुक्त अमित कुमार ने शहर में गंदगी फैलाने के लिए चिह्नित अवैध खटाल मालिकों पर कार्रवाई करने तथा सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुअों को पकड़कर गौशाला पहुंचाने का निर्देश दिया है. स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 की तैयारी को लेकर बुधवार शाम जिला सभागार में निकाय अौर जुस्को पदाधिकारियों के साथ बैठक में डीसी ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2017 12:06 PM
जमशेदपुर: उपायुक्त अमित कुमार ने शहर में गंदगी फैलाने के लिए चिह्नित अवैध खटाल मालिकों पर कार्रवाई करने तथा सड़कों पर घूमने वाले आवारा पशुअों को पकड़कर गौशाला पहुंचाने का निर्देश दिया है. स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 की तैयारी को लेकर बुधवार शाम जिला सभागार में निकाय अौर जुस्को पदाधिकारियों के साथ बैठक में डीसी ने बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, आवासीय एवं व्यवसायिक क्षेत्र में बेहतर सफाई व्यवस्था तथा कमर्शियल क्षेत्र में रात्रि सफाई की व्यवस्था बहाल करने का निर्देश दिया.

व्यवसायियों से दुकानों के सामने ट्विन डस्टबिन लगाने की अपील डीसी ने की अौर डस्टबीन नहीं लगाने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी. आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए जुस्को गाड़ी उपलब्ध करायेगी अौर निकाय उन्हें पकड़ने की कार्रवाई करेगा. गंदगी फैलाने अौर सड़कों पर लावारिस जानवरों को छोड़ने वालों से जुर्माना वसूलने के लिए टीम गठित की जायेगी जिसमें दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल भी शामिल होगा. डीसी ने सभी होर्डिंग में लाइट लगाने, मेरिन ड्राइव के डिवाइडर को पेंट करने का निर्देश दिया.

उन्होंने पुलिस को टीम गठित कर खुले में शौच करने वालों को गिरफ्तार करने अौर उससे जुर्माना वसूलने का निर्देश भी दिया. बैठक में एसडीअो माधवी मिश्रा, जुस्को के प्रबंध निदेशक आशीष माथुर, वरीय महाप्रबंधक कैप्टन धनंजय मिश्रा, पीसीआर सह ट्रैफिक डीएसपी सुधीर कुमार, जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी संजय कुमार आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version