चुंबन प्रतियोगिता प्रकरण पर बवाल, जमशेदपुर में साइमन व स्टीफन का पुतला फूंका, साहिबगंज में मौन जुलूस निकाला

जमशेदपुर/साहिबगंज. जमशेदपुर के करनडीह चौक पर आदिवासी समाज के युवाओं ने झामुमो विधायक स्टीफन मरांडी व साइमन मरांडी का पुतला फूंका. साथ ही विधायकों के खिलाफ में जमकर नारेबाजी की. इस मौके पर गुलशन टुडू ने कहा कि पाकुड़ में आयोजित चुंबन प्रतियोगिता का आदिवासी समाज विरोध करता है. आदिवासी समाज की यह संस्कृति नहीं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2017 8:37 AM

जमशेदपुर/साहिबगंज. जमशेदपुर के करनडीह चौक पर आदिवासी समाज के युवाओं ने झामुमो विधायक स्टीफन मरांडी व साइमन मरांडी का पुतला फूंका. साथ ही विधायकों के खिलाफ में जमकर नारेबाजी की. इस मौके पर गुलशन टुडू ने कहा कि पाकुड़ में आयोजित चुंबन प्रतियोगिता का आदिवासी समाज विरोध करता है. आदिवासी समाज की यह संस्कृति नहीं है.

कुछ लोग आदिवासी समाज को बदनाम करने की चेष्टा कर रहे हैं. समाज उन्हें दंडित करेगा. ऐसे जनप्रतिनिधियों को जनता सबक सिखायेगी. पुतला दहन में सुकुमार सोरेन, गाेपी हांसदा आदि मौजूद थे.

दूसरी ओर, पाकुड़ के लिट्टीपाड़ा प्रखंड में हुई चुंबन प्रतियोगिता के खिलाफ बुधवार को साहिबगंज में नारी एकता मंच ने मौन जुलूस निकाला. जुलूस शहर के विभिन्न रास्ते से होते हुए डीसी कार्यालय पहुंचा. नारी एकता मंच के संयोजक पूनम किरण चौरसिया ने इस प्रकार के आयोजन को भारतीय महिला की स्मिता पर प्रहार बताया है. उन्होंने पाश्चात्य संस्कृति को प्रश्रय देने के आरोप में दोनों विधायकों की विधायकी समाप्त करने की मांग की है. इस बाबत मांग पत्र देश के प्रधानमंत्री, झारखंड के राज्यपाल, मुख्यमंत्री, राजमहल विधायक अनंत ओझा, बोरियो विधायक ताला मरांडी को भेजा है.

Next Article

Exit mobile version