सीडीपीओ पहुंचीं घर, पूछताछ कर जानी परेशानी

अज्ञात बीमारी से आठ साल से दिव्यांग हैं गणेश जगन्नाथपुर : सीडीपीओ अंजना देवी मंगलवार को जगन्नाथपुर के तोड़ांगहातु निवासी विकलांग गणेश दास से मिलने उनके घर पहुंचीं. उन्होंने घरवालों से बात कर परिवार के बारे में जानकारी ली. वे गणेश दास और उनके परिवार की परेशानियों से रूबरू हुईं. सीडीपीओ ने श्री दास को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2017 5:34 AM

अज्ञात बीमारी से आठ साल से दिव्यांग हैं गणेश

जगन्नाथपुर : सीडीपीओ अंजना देवी मंगलवार को जगन्नाथपुर के तोड़ांगहातु निवासी विकलांग गणेश दास से मिलने उनके घर पहुंचीं. उन्होंने घरवालों से बात कर परिवार के बारे में जानकारी ली. वे गणेश दास और उनके परिवार की परेशानियों से रूबरू हुईं. सीडीपीओ ने श्री दास को व्हील चेयर देने की बात कही तथा सरकार से मिलनेवाली अन्य सुविधाओं पर भी बात की. उल्लेखनीय है कि जगन्नाथपुर प्रखंड के तोड़ांगहातु निवासी गणेश दास का परिवार करीब आठ वर्ष पहले तक हंसता खेलता था.
आठ साल से गणेश ना बोल पाते हैं और ना ही चल पाते हैं. जबकि, आठ वर्ष पहले तक वे बिल्कुल स्वस्थ थे, लेकिन पिछले लगभग आठ वर्षों से गणेश बिस्तर पर पड़े-पड़े मौत का इंतजार कर रहे थे. गणेश के परिवार की आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है. पत्नी दूसरे के घर में काम कर घर चलाती हैं. 17 साल का बेटा डांगुवापोसी स्थित बुआ के घर रहकर पढ़ाई कर रहा है. परिवार काफी मुश्किल में है. उल्लेखनीय है कि गणेश और उसके परिवार की पीड़ा को मंगलवार को प्रभात खबर ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था.

Next Article

Exit mobile version