विकास के जरिये बहाली का काम कराता था दीपक

आर्मी में बहाली के नाम पर 20 लाख ठगी करने का मामला पुलिस ने विकास को भेजा जेल, वसूली गयी रकम को मोतिहारी के नितेश के खाता में जमा कराया जमशेदपुर : आर्मी में बहाली कराने के नाम पर पांच युवकों से बीस लाख रुपये लेने के आरोप में गिरफ्तार पलामू के अबासरना निवासी विकास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 25, 2017 4:46 AM

आर्मी में बहाली के नाम पर 20 लाख ठगी करने का मामला

पुलिस ने विकास को भेजा जेल, वसूली गयी रकम को मोतिहारी के नितेश के खाता में जमा कराया
जमशेदपुर : आर्मी में बहाली कराने के नाम पर पांच युवकों से बीस लाख रुपये लेने के आरोप में गिरफ्तार पलामू के अबासरना निवासी विकास कुमार सिंह को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया. विकास के खिलाफ साकची थाना में भुक्तभोगी यूपी फर्रुखाबाद निवासी सनुज कुमार के बयान पर मामला दर्ज किया गया है. विकास सिंह ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि अार्मी में बहाली कराने का मुख्य सरगना दीपक है और वह मोतिहारी में रहता है. दीपक ने उक्त लोगों से रुपये वसूलने के बाद नितेश पांडेय के खाता में 22 नवंबर को जमा करवाये थे. उसने बीस हजार रुपये जमा किये थे. वह दीपक के कहने पर युवकों को अपने जाल में फंसाने का काम करता था. इसके बाद दीपक ही आर्मी कैंप में युवकों को ले जाने और वहां से फर्जी दस्तावेज युवकों को भेजने का काम करता था.
रांची की एनजीओ में काम करते समय हुआ था परिचय. विकास ने पुलिस को बताया है कि दो वर्ष पहले रांची में पढ़ाई करने के दौरान सुसका नामक एक एनजीओ के कार्यालय की देखभाल करता था. एनजीओ पवन भास्कर, दीपक और समलेश कुमार मिलकर चलाते थे. एनजीओ में काम करने के दौरान दीपक ने उसे नौकरी दिलवाने के लिए बेरोजगार युवकों की तलाश करने की बात कही. वर्ष 16 में रांची की एनजीओ बंद हो गयी. वह (विकास) अपने घर चला गया. फोन पर दीपक ने उससे संपर्क किया और युवकों को खोजकर लाने की बात कही. एक युवक के पीछे उसे 50 हजार रुपये देने की बात भी कही. वह प्रलोभन में आ गया और युवकों की तलाश में जुट गया. पुलिस के अनुसार विकास ने बेरोजगार युवकों को नौकरी का झांसा देकर अभी तक दस लाख से अधिक रुपये कमाये हैं. अधिकांश राशि दीपक और उसके कहने पर नितेश पांडेय के खाता में जमा की है.

Next Article

Exit mobile version