30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : कुमारडुबी की पटाखा फैक्टरी में आग लगने से आठ मरे, 14 घर खाक

बहरागोड़ा : पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा प्रखंड स्थित पश्चिम बंगाल की सीमा से सटे कुमारडुबी गांव में रविवार शाम एक पटाखा फैक्टरी में आग लग गयी. घटना में एक बच्ची समेत आठ लोगों की मौत हो गयी. सात के घायल होने की प्रारंभिक सूचना है. घायलों को टीएमएच में भरती कराया गया है. हालांकि देर […]

बहरागोड़ा : पूर्वी सिंहभूम के बहरागोड़ा प्रखंड स्थित पश्चिम बंगाल की सीमा से सटे कुमारडुबी गांव में रविवार शाम एक पटाखा फैक्टरी में आग लग गयी. घटना में एक बच्ची समेत आठ लोगों की मौत हो गयी. सात के घायल होने की प्रारंभिक सूचना है. घायलों को टीएमएच में भरती कराया गया है. हालांकि देर रात तक चार लोगों के ही मरने की पुष्टि हुई है.

आग की चपेट में आने से 14 मकान जल कर राख हो गये हैं. देर रात तक आग बुझाने में दमकल की दो गाड़ियां जुटी हुई थीं, लेकिन उस पर काबू नहीं पाया जा सका था. डीसी अमित कुमार व एसएसपी अनूप टी मैथ्यू मौके पर पहुंच चुके थे. आग लगने के कारण का पता नहीं चल सका है. हालांकि, मकान के मालिक ने वज्रपात से आग लगने की बात कही है.

बारूद और गैस सिलिंडर में होने लगे धमाके : जानकारी के अनुसार, दुर्गापदो सांतरा के तीन मंजिले मकान में ही पटाखा फैक्टरी चलती है. शाम करीब पांच बजे मकान में अाग लगी. इससे वहां भारी मात्रा में रखे बारूद, पटाखों व गैस सिलिंडरों में धमाके होने लगे. मकान ध्वस्त हो गया. पड़ोस में स्थित पिंटू प्रमाणिक का पक्का मकान भी ध्वस्त हो गया. कुछ ही देर में आसपास के 12 कच्चे मकान भी स्वाहा हो गये. घटना के समय घर में मौजूद फैक्टरी मालिक दुर्गापदो की मां पार्वती सांतरा (65) की मौके पर ही मौत हो गयी. एक अन्य व्यक्ति पतित पावन दास (47) गंभीर रूप से झुलस गया, जिसे एंबुलेंस से बहरागोड़ा पीएचसी पहुंचाया गया. पर रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. घटना में बनमाली महर और एक बच्ची की भी मौत की खबर है. बच्ची की पहचान नहीं हो सकी है. घटनास्थल के पास में ही साप्ताहिक हाट लगा हुआ था. आग लगने के बाद हाट में भगदड़ मच गयी. इसमें सात लोग घायल हो गये.

आधा किलोमीटर दूर से देख रहे थे लोग : घटना की जानकारी मिलते ही सांसद विद्युत वरण महतो व विधायक कुणाल षाड़ंगी मौके पर पहुंचे. उन्होंने अग्निशमन केंद्र को सूचना दी. इसके बाद दमकल की एक गाड़ी पहुंची. दूसरा दमकल शाम करीब सात बजे पहुंचा. ग्रामीण आधा किमी दूर से ही देख रहे थे.

इनके घर ध्वस्त : फैक्टरी मालिक दुर्गा सांतरा व पड़ोसी पिंटू प्रमाणिक के पक्के मकानों के अलावा राम पदो सांतरा, आशीष सांतरा, सदाशिव सांतरा, आदित्य सांतरा, अजीत सांतरा, मादु, अजित नंदी, सत्यरंजन प्रमाणिक, अजीत प्रमाणिक, हीरालाल प्रमाणिक व सुकुमार प्रमाणिक के कच्चे मकान स्वाहा हो गये हैं. लाखों के नुकसान का अनुमान है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें