ट्रैक की फिश प्लेट खुली बाल-बाल बची दुरंतो

घाटशिला: घाटशिला और धालभूमगढ़ रेलवे स्टेशन के बीच डाउन लाइन पर फिश प्लेट खुल जाने के कारण मंगलवार को डाउन पुणे-हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गयी. ट्रेन को 20 मिनट तक घाटशिला में रोकना पड़ा. प्राप्त जानकारी के अनुसार, धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र स्थित स्लीपर फैक्ट्री के निकट पोल संख्या 204-16/18 के पास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2017 8:41 AM
घाटशिला: घाटशिला और धालभूमगढ़ रेलवे स्टेशन के बीच डाउन लाइन पर फिश प्लेट खुल जाने के कारण मंगलवार को डाउन पुणे-हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गयी. ट्रेन को 20 मिनट तक घाटशिला में रोकना पड़ा. प्राप्त जानकारी के अनुसार, धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र स्थित स्लीपर फैक्ट्री के निकट पोल संख्या 204-16/18 के पास फिश प्लेट खुल गयी थी.

ट्रैक पर काम कर रहे लाइन मैन राजेश ने इसकी सूचना संबंधित विभाग को दी. इसके बाद हरकत में आये रेल महकमे ने दुरंतो एक्सप्रेस को घाटशिला स्टेशन पर रोक दिया. ट्रैक ठीक होने के बाद शाम लगभग 5.20 बजे ट्रेन को रवाना किया गया.

उसी जगह बेपटरी होने से बची थी ट्रेन
ज्ञात हो कि मंगलवार को जिस जगह फिश प्लेट खुलने की घटना हुई उसी जगह पिछले दिनों हावड़ा-पुणे दुरंतो एक्सप्रेस बेपटरी होने से बच गई थी. उस दिन रेलवे ट्रैक बदलने के क्रम में जेनरेटर ड्रिल मशीन को ट्रैक पर ही छोड़ दिया गया था. दुरंतो जेनरेटर से टकरा गयी थी.

Next Article

Exit mobile version