29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीएड सेंट्रलाइज्ड इंटरेंस से लोयोला कॉलेज अलग

जमशेदपुर: टेल्को स्थित लोयोला कॉलेज ऑफ एजुकेशन कोल्हान विश्वविद्यालय की सेंट्रलाइज्ड प्रवेश परीक्षा से अलग पहले की ही तरह परीक्षा आयोजित करेगा. कॉलेज ने प्रोस्पेक्टस की बिक्री की तिथि के साथ ही प्रवेश परीक्षा की तिथि भी तय कर ली है. कॉलेज के प्राचार्य फादर कुरुविला ने बताया कि सेंट्रलाइज्ड प्रवेश परीक्षा संबंधी अधिसूचना जारी […]

जमशेदपुर: टेल्को स्थित लोयोला कॉलेज ऑफ एजुकेशन कोल्हान विश्वविद्यालय की सेंट्रलाइज्ड प्रवेश परीक्षा से अलग पहले की ही तरह परीक्षा आयोजित करेगा. कॉलेज ने प्रोस्पेक्टस की बिक्री की तिथि के साथ ही प्रवेश परीक्षा की तिथि भी तय कर ली है. कॉलेज के प्राचार्य फादर कुरुविला ने बताया कि सेंट्रलाइज्ड प्रवेश परीक्षा संबंधी अधिसूचना जारी होने के बाद कॉलेज विश्वविद्यालय के समक्ष अपना पक्ष रख चुका है. उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में कॉलेज वर्ष 2005 से ही अपने स्तर से प्रवेश परीक्षा आयोजित करता आ रहा है. विश्वविद्यालय को इस संबंध में आवेदन व आवश्यक कागजात उपलब्ध सौंप दिया गया है.

करीम सिटी ने मांगी अनुमति
दूसरी ओर करीम सिटी कॉलेज भी अल्पसंख्यक होने के नाते हुए खुद को सेंट्रलाइल्ड प्रवेश परीक्षा से अलग रखने के लिए विश्वविद्यालय में आवेदन कर चुका है. कॉलेज ने विश्वविद्यालय से अलग व गत वर्ष की तरह अपने स्तर से ही प्रवेश परीक्षा आयोजित करने की अनुमति मांगी है. इस संबंध में विश्वविद्यालय ने कोई मंतव्य नहीं दिया है.

बंदी के कारण विवि में नहीं हुई बैठक
सेंट्रलाइल्ड प्रवेश परीक्षा को लेकर गुरुवार को कोल्हान विश्वविद्यालय में बैठक नहीं हो सकी. इसमें परीक्षा के लिए टेंडर आदि पर भी विचार-विमर्श किया जाना था. लेकिन बंदी के कारण बैठक नहीं हो सकी. विश्वविद्यालय की ओर से बताया गया है कि अब यह बैठक शुक्रवार होगी.

एक्जामिनेशन बोर्ड की बैठक आज
विवि में शुक्रवार को एक्जामिनेशन बोर्ड की भी बैठक होगी. बैठक आयुक्त सह प्रभारी कुलपति आलोक गोयल की अध्यक्षता में होगी. इसमें परीक्षा संबंधी कई गोपनीय मुद्दों पर विचार-विमर्श करने के साथ ही आवश्यक निर्णय लिये जाने की भी संभावना है. बैठक में संभवत: बीएड की सेंट्रलाइल्ड प्रवेश परीक्षा पर भी चर्चा होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें