डीबीएमएस से 10वीं पास हुए थे चार दोस्त

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
जमशेदपुर. पुलिस को पूछताछ में पता चला है कि चारों छात्रों आंशिक बनर्जी, अंकित, अभिनव और स्वर्णिम ने कदमा डीबीएमएस स्कूल से दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की है. आंशिक और अभिनव ने डीबीसीएम में ही प्लस वन में दाखिला ले लिया. अंकित राजेंद्र विद्यालय और स्वर्णिम ने अपने दोस्त रजत के साथ बिष्टुपुर डीएवी में प्लस वन में नामांकन कराया. रविवार को ही बनायी थी नहाने की योजना.

पूछताछ के क्रम में पता चला कि मानिकुई नदी में नहाने की योजना पांचो दोस्तों ने रविवार को ही बना ली थी. सोमवार को सभी कदमा निवासी अभिनव के घर के पास स्थित पानी टंकी के पास जुटे. इसके बाद सभी दो स्कूटी से नहाने के लिए टोल ब्रिज होते हुए मानिकुई नदी रवाना हुए. वहां पुल के नीचे स्कूटी खड़ी कर सभी नहाने के लिए जंगल की ओर गये. इस दौरान सबसे पहले नहाने के लिए रजत व अंशिक उतरे. नहाने के क्रम में वो दोनों ज्यादा अंदर चले गये और डूबने लगे. उन्हें बचाने के लिए बाकी दोस्तों ने स्थानीय लोगों से गुहार भी लगायी गयी, लेकिन कोई लाभ नहीं हुआ. अंतत: दोनों डूब गये.

इसके बाद बाकी दोस्त डूबे हुए दोस्तों के कपड़े को जंगल में फेंककर कदमा लौट आये.
क्रिकेट खेलने के नाम पर निकला था रजत. रजत के पिता कामता प्रसाद सिंह ने सोमवार को आरआइटी थाना को जानकारी दी थी कि रजत सुबह अपनी स्कूटी (जेएच 05 बीएफ 5355 ) से क्रिकेट खेलने के नाम से निकला था, लेकिन देर शाम तक वह घर लौटकर नहीं आया. वहीं, आंशिक बनर्जी भी सोमवार शाम पांच बजे तक घर नहीं पहुंचा तो परिवार वालों ने खोजबीन की. उसके बाद रात 11 बजे कदमा थाने में उसके पिता दुर्गादास बनर्जी ने लापता होने की लिखित शिकायत की. आंशिक के परिवार वालों ने तीनों साथियों पर हत्या कर शव को फेंकने का आरोप लगाया है. सोमवार से जाने वाला था स्कूल. रजत बाहर में पढ़ता था. उसकी तबीयत खराब रहने के कारण परिजनों ने वापस बुला लिया. इसके बाद उसका दाखिला डीएवी बिष्टुपुर में कर दिया गया. वह सोमवार से स्कूल जाने वाला था, लेकिन पहला दिन ही स्कूल बंक कर वह नहाने के लिए मानिकुई चला गया था. आज होगा दोनों के शव का पोस्टमार्टम.

मानीकुई में डूब कर मरे सिदगोड़ा निवासी आंशिक बनजी और आदित्यपुर एनआइटी कैंपस निवासी रजत कमल के शव का बुधवार को पोस्टमार्टम होगा. पोस्टमार्टम के बाद आंशिक के परिवार वाले मामला दर्ज करेंगे. मामला दर्ज करने को लेकर थाना क्षेत्रवार का विवाद भी चला. आंशिक के परिवार वालों ने बताया कि मामला दर्ज के बिंदू पर बुधवार को ही निर्णय लिया जायेगा.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें