1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ias pooja singhals bp increased after ed arrest suspension proceedings started prt

Jharkhand News: गिरफ्तारी के बाद बढ़ा IAS पूजा सिंघल का ‍BP, शुरू हुई निलंबन की कार्रवाई

गिरफ्तारी के बाद IAS पूजा सिंघल का ‍BP बढ़ा गया. दरअसल, गिरफ्तारी के पहले इडी ने मेडिकल टीम बुलाया. इडी ने कहा कि, पूछताछ करने पर वह कभी धड़कन बढ़ने, बेचैनी और चक्कर आने की बात कहकर जांच प्रक्रिया में बार-बार रुकावट पैदा कर रही हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गिरफ्तारी के बाद बढ़ा IAS पूजा सिंघल का ‍BP
गिरफ्तारी के बाद बढ़ा IAS पूजा सिंघल का ‍BP
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Ranchi: आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल का ब्लड प्रेशर बुधवार को 140/100 दर्ज किया गया. चिकित्सकों के मुताबिक यह असामान्य स्तर है. बुधवार को आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल को गिरफ्तार करने से पहले मेडिकल टीम ने इडी कार्यालय जाकर गिरफ्तारी प्रक्रिया के तहत मेडिकल जांच की. यहां बता दें कि दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 54 (सेक्शन-54) में गिरफ्तार किये जा चुके व्यक्ति का चिकित्सा अधिकारी से मेडिकल कराने का प्रावधान है.

गिरफ्तारी के पहले शाम चार बजे इडी अधिकारियों ने सिविल सर्जन डॉ विनोद कुमार को कॉल कर मेडिकल टीम की मांग रखी. उन्होंने कहा कि आरोपी जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं. ज्यादा सख्ती से पूछताछ करने पर वह कभी धड़कन बढ़ने, बेचैनी और चक्कर आने की बात कहकर जांच प्रक्रिया में बार-बार रुकावट पैदा कर रही हैं. ऐसे में एक सप्ताह के लिए चिकित्सा पदाधिकारी को इडी ऑफिस में ही प्रतिनियुक्त कर दें. इस आग्रह के बाद डॉ मयूख के नेतृत्व में एक टीम को एयरपोर्ट रोड स्थित इडी कार्यालय भेजा गया.

भाजपा ने कहा : सत्ताधारियों से सिंघल के रिश्तों की जांच हो

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है. श्री प्रकाश ने कहा है कि मुख्यमंत्री भाजपा पर आरोप लगा कर चोर मचाये, शोर वाली कहावत चरितार्थ कर रहे है़ं पिछले चार-पांच दिनों से कार्रवाई चल रही है. इडी को अकूत संपत्ति का पता चला है. सचिव के ठिकाने व उनसे संबंधित लोगों पर इडी के छापे पड़े रहे हैं, लेकिन राज्य सरकार मौनी बाबा बनी हुई है. निलंबन तक की कोई कार्रवाई नहीं हुई. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने ढाई साल तक कोई कार्रवाई नहीं की.

सीएम बोले : कार्रवाई होगी रघुवर के समय का भ्रष्टाचार

पूजा सिंघल प्रकरण में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा है कि जो गलत करेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी़ दोषी बख्शा नहीं जायेगा़ भाजपा को अपने कार्यकाल का भ्रष्टाचार नहीं दिखता है़ भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि चोर मचाए शोर. भाजपा के पूरे कार्यकाल की जांच होनी चाहिए़ जो भी लोग दोषी पाये जायें, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए़ भ्रष्टाचार के ये मामले भाजपा और रघुवर दास के कार्यकाल के हैं. वर्तमान में भाजपा के फोन टैपिंग के अारोप पर उन्होंने कहा कि हमें यह सब नहीं आता है.

पूजा सिंघल के निलंबन की फाइल सीएम को भेजी गयी

इडी ने पूजा सिंघल की गिरफ्तारी की सूचना राज्य सरकार को भेजी. इसके बाद कार्मिक विभाग ने आइएएस अधिकारी पूजा िसंघल के िनलंबन की फाइल मुख्यमंत्री को भेज दी है. इससे पहले इडी की ओर से राज्य सरकार को भेजी सूचना में कहा गया कि खूंटी में हुए मनरेगा घोटाले की जांच और छापेमारी में मिले तथ्यों के आधार पर पूजा सिंघल को पूछताछ के लिए समन जारी किया गया था. इसके आलोक में वह 10 और 11 मई को पूछताछ के लिए हाजिर हुई. उन्हें 11 मई की शाम गिरफ्तार किया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें