1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hemant said corona bringing train coming from bihar railways said it will be closed from 13

सीएम हेमंत सोरेन बोले- बिहार से आ रही ट्रेन झारखंड में ला रही कोरोना, रेलवे ने कहा 13 से होगी बंद

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बिहार से आ रही ट्रेन ला रही कोरोना, रेलवे ने कहा 13 से होगी बंद
बिहार से आ रही ट्रेन ला रही कोरोना, रेलवे ने कहा 13 से होगी बंद
प्रभात खबर

विवेक चंद्र, रांची : झारखंड में कोरोना संक्रमण बिहार से चलनेवाली ट्रेनों की वजह से बढ़ रहा है. ट्रेनों के जरिये बिहार से झारखंड आनेवाले कोरोना संक्रमित लोगों के कारण राज्य के विभिन्न हिस्सों में मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिख कर बिहार से झारखंड आनेवाली ट्रेनों को बंद करने का आग्रह किया है. पत्र में श्री सोरेन ने कहा है कि झारखंड में संक्रमण रोकने के लिए बिहार से आनेवाली ट्रेनों का परिचालन बंद किया जाना जरूरी है.

वहीं दूसरी ओर रेल मंत्रालय ने मुख्यमंत्री का आग्रह मानते हुए बिहार से ट्रेनों का परिचालन बंद करने का फैसला किया है. 13 जुलाई से बिहार से झारखंड के लिए चलनेवाली दोनों ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया जायेगा. रेल मंत्रालय ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया है. अगले आदेश तक बिहार से झारखंड के लिए कोई ट्रेन नहीं चलेगी. िफलहाल पटना से जनशताब्दी व दानापुर -टाटानगर ट्रेन चल रही है.

जमशेदपुर में दानापुर- टाटा सुपर एक्सप्रेस के 110 यात्रियों को किया गया कोरेंटिन : गुरुवार शाम को पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने बिहार से पहुंची दानापुर -टाटा सुपर एक्सप्रेस के 350 यात्रियों में से 110 को उनकी सहमति से कोरेंटिन किया. उन्हें सिदगोड़ा स्थित प्रोफेशनल कॉलेज में बनाये गये कोरेंटिन आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. शुक्रवार को कोरोना की जांच के लिए उनका नमूना लिया जायेगा.

सीमा पर बिना पास प्रवेश की अनुमति नहीं : अन्य राज्यों से झारखंड में प्रवेश के लिए पास अनिवार्य है. बिना पास के राज्य में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गयी है. मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने सीमावर्ती इलाकों में इस नियम का सख्ती से पालन करने को कहा है. उन्होंने उपायुक्तों से सीमा पर सुरक्षा बढ़ाने और बिना पास के किसी को भी राज्य में प्रवेश की अनुमति नहीं देने का निर्देश दिया है.

बढ़ते संक्रमण से कई जिलों में बढ़ी सख्ती : रांची. झारखंड में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इसे देखते हुए प्रभावित जिलों में अब सख्ती बढ़ायी जा रही है. साथ ही धारा-144 लागू की जा रही है. रामगढ़, हजारीबाग, पलामू और जमशेदपुर में इसे और सख्त करने का आदेश दिये गये हैं. रामगढ़ में तो झारखंड के बाहर से आनेवालों की कोरोना जांच अनिवार्य कर दी गयी है. उधर, हजारीबाग के एचएमसीएस के कैदी वार्ड में भर्ती एक कोरोना मरीज फरार हो गया है. इसके बाद पूरे पूरे शहर में हाई अलर्ट घोषित कर गया है.

रामगढ़ : रामगढ़ के शनिचरा बाजार (चेक पोस्ट) से झंडा चौक तक निषेधाज्ञा लागू करते हुए यहां की दुकानें बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है. यहां नौ से 16 जुलाई तक सभी तरह की कपड़ा दुकानें, होजियरी दुकानें, जूता-चप्पल व ज्वेलरी दुकानें बंद रहेंगी. साथ ही इलेक्ट्रॉनिक सामग्री के बिक्री पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है. सर्विसिंग और मरम्मत कार्य जारी रहेगा.

हजारीबाग : हजारीबाग में छह जुलाई को पकड़ा गया नशेड़ी चोर हजारीबाग मेडिकल कॉलेज एंड अस्पताल के कैदी वार्ड में भर्ती था. गुरुवार को शौचालय का वेंटिलेटर तोड़ कर वहां से निकल भागा. इसके बाद जिला प्रशासन ने शहर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है. साथ ही सदर अनुमंडल क्षेत्र में धारा-144 लागू कर दी गयी है.

लोहरदगा : लोहरदगा में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव को लेकर जिला प्रशासन ने सख्ती बरतते हुए एक जगह पर पांच या इससे अधिक लोगों के जमा होने पर रोक लगा दी है. खासकर दुकानों में भीड़ लगाने की मनाही है.

खूंटी : खूंटी जिला व्यवसायी संघ व चेंबर ऑफ कॉमर्स ने संयुक्त बैठक कर खूंटी को लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है. सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया दोपहर दो बजे तक ही दुकानें खुली रहेंगी.

जमशेदपुर : जमशेदपुर में 31 जुलाई तक लागू लॉकडाउन को सख्त करने का आदेश जिला प्रशासन ने जारी किया है. इस दौरान पांच से अधिक लोग एक जगह पर जमा नहीं होंगे. वहीं, सोशल डिस्टैंसिंग का पालन सख्ती से कराये जाने के निर्देश दिये गये हैं.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें