1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribaghs lal sandeep pal martyred in ladakh relatives are waiting for the dead body to arrive

झारखंड का लाल संदीप पाल लद्दाख में शहीद, परिजन पार्थिव शरीर आने का कर रहे इंतजार

हजारीबाग शहर के खिरगांव गड़ेरिया मुहल्ला का रहनेवाला सेना का जवान संदीप कुमार पाल लद्दाख में हुए हादसे में 27 मई को शहीद हो गया. घरवालों को फोन पर उनके शहीद होने की जानकारी मिली.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लद्दाख हादसा
लद्दाख हादसा
prabhat khabar

Hazaribagh : हजारीबाग शहर के खिरगांव गड़ेरिया मुहल्ला का रहनेवाला सेना का जवान संदीप कुमार पाल लद्दाख में हुए हादसे में 27 मई को शहीद हो गया. घरवालों को फोन पर उनके शहीद होने की जानकारी मिली. शहीद जवान संदीप के बड़े भाई मनीष पॉल ने बताया कि शहीद होने की जानकारी सेना के पदाधिकारी शादिक ने दूरभाष पर दी है. इसकी जानकारी मिलते ही शोक की लहर फैल गयी है.

2013 में संदीप सेना में भर्ती हुआ

फिलवक्त उनके घर पर लोग जमा हैं, जो पार्थिव शरीर की एक झलक देखने का आने का इंतजार कर रहे है. वहीं परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है. बताते चलें कि संदीप पॉल साल 2013 में सेना में भर्ती हुआ. शहीद संदीप के भाई मनीष ने बताया कि दो भाइयों में संदीप छोटा था. पिता जयनंदन पाल है. उनकी माता का निधन 2020 में हो गया है. दो बहने हैं जो शादीशुदा हैं. पांच जून को शहीद जवान के बड़े भाई मनीष का मंगनी होने वाली थी.

नदी में बस फिसल कर गिरने से सात सैनिक हुए हैं शहीद

बताते चलें कि थल सेना के कर्मियों को ले जा रही एक बस लद्दाख के तुरतुक सेक्टर में सड़क से फिसल कर श्योक नदी में गिर गयी, जिससे सात सैनिक शहीद हो गये. वहीं 19 अन्य घायल हो गये. सेना के अधिकारियों ने बताया कि थोइसे से करीब 25 किमी दूर एक स्थान पर शुक्रवार सुबह करीब नौ बजे यह दुर्घटना हुई. सूचना मिलने पर लेह पुलिस, सेना और स्थानीय लोगों ने बचाव अभियान चलाया. घायलों को हरियाणा के पंचकुला जिले में चंडीमंदिर स्थित कमान अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अधिकारियों ने बताया कि सैनिक जिस वाहन में सवार थे, वह सड़क से फिसल कर करीब 50-60 फुट की गहराई में श्योक नदी में गिर गया. करीब 26 सैनिकों के एक दल को लेकर वाहन परतापुर ट्रांजिट कैंप से हनीफ सब-सेक्टर में स्थित एक अग्रिम स्थान पर जा रहा था.

प्रधानमंत्री मोदी समेत पूरे देश ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बस दुर्घटना को लेकर दुख व्यक्त किया. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, लद्दाख में हुई बस दुर्घटना से काफी दुखी हूं, जिसमें हमने अपने बहादुर सैनिकों को खो दिया. उन्होंने कहा, मेरी संवेदनाएं शोकसंतप्त परिवारों के साथ हैं. मुझे आशा है कि घायल लोग जल्द स्वस्थ हो जायेंगे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दुखद घटना के बाद थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे से बात की. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शहीदों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने घटना पर दुख जताया है.

राज्यपाल रमेश बैस ने जताया शोक

लद्दाख में हुई दुर्घटना में शहीद हुए जवानों राज्यपाल रमेश बैस ने शोक जताया है. उन्होंने इस दुर्घटना में घायल हुए जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है. राज्यपाल रमेश बैस ने कहा, लद्दाख में हुई दुर्भाग्यपूर्ण वाहन दुर्घटना में जवानों की मृत्यु अत्यंत दुःखद व पीड़ादायक है. शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें