1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. wife solemnizes second marriage in barkatha at hazaribagh husband accuses her of embezzlement smj

हजारीबाग के बरकट्ठा में पति के रहते पत्नी ने रचाई दूसरी शादी, पति ने गबन का लगाया आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : हजारीबाग के बरकट्ठा में पति को छोड़ पत्नी ने रचाई शादी.
Jharkhand news : हजारीबाग के बरकट्ठा में पति को छोड़ पत्नी ने रचाई शादी.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jharkhand News (बरकट्ठा, हजारीबाग) : झारखंड के हजारीबाग जिला अंतर्गत बरकट्ठा प्रखंड के कोषमा गांव में पत्नी ने पति को छोड़ दूसरी शादी रचा ली है. महिला एक बच्चे की मां है. इस संबंध में पीड़ित पति मनोहर प्रसाद ने बरकट्ठा थाना में शिकायत दर्ज करा कर न्याय की गुहार लगायी है.

बरकट्ठा प्रखंड क्षेत्र के कोषमा गांव में एक बच्चे की मां ने अपने पति को छोड़कर शादीशुदा दूसरे व्यक्ति से शादी रचाने का मामला सामने आया है. इस बाबत महिला के पति ग्राम पिपराडीह सिमरिया चतरा निवासी मनोहर प्रसाद पिता मुनी साव ने एक लिखित आवेदन बरकट्ठा थाना में देकर न्याय की गुहार लगायी है.

लिखित आवेदन में उसने बताया कि साल 2008 में कोषमा गांव के धरहरा निवासी गीता कुमारी पिता छोटी प्रसाद के साथ उसकी शादी हुई थी. इस दौरान एक पुत्र भी हुआ. इस दौरान मनोहर प्रसाद ने बताया कि मेरी सास का कोई लड़का नहीं रहने के कारण ससुराल में ही करीब 15 लाख रुपये खर्च कर मकान बनाया था. साथ ही पत्नी गीता के नाम से सात डिसमिल जमीन कि खरीदारी भी किया था.

बताया कि पांच जून को पत्नी को लेने ससुराल कोषमा गांव पहुंचा, तो पत्नी गीता देवी एवं मिथुन प्रसाद पिता पोखराज प्रसाद ग्राम झुरझुरी निवासी समेत अन्य लोगों ने मेरे साथ गाली-गलौज करने लगे. इस दौरान मेरी पत्नी ने मिथुन प्रसाद के साथ शादी कर लेने की बात कही.

इस पर मनोहर ने मकान बनाने, जमीन खरीदने एवं शादी में पत्नी को दिये 50 हजार रुपये के गहने वापस करने की मांग की, तो सभी लोगों ने गाली-गलौज एवं मारपीट पर उतारू होने के साथ ही जान से मारने की धमकी दी. उन्होंने बताया कि मिथुन प्रसाद शादीशुदा है. इसने 7 साल पहले ग्राम पेंसरा निवासी गायत्री कुमारी पिता डुगीलाल प्रसाद के साथ शादी किया था.

इसको लेकर मिथुन की पहली पत्नी गायत्री ने पूर्व में बरकट्ठा थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगा चुकी है. पीड़ित महिला गायत्री के मुताबिक, उसे प्रशासन से अबतक न्याय नहीं मिला. इस बाबत थाना प्रभारी राजेंद्र कुमार महतो ने बताया कि आवेदन के आधार पर जांच करते हुए आगे की कार्रवाई कि जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें