1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. shravan kumars of jharkhand took their 111 year old grandmother on a bahangi and made mata kauleshwari devi darshan grj

झारखंड के 'श्रवण कुमारों' ने 111 वर्षीया दादी को बहंगी पर लेकर माता कौलेश्वरी देवी का कराया दर्शन

सोहरी देवी के पोतों ने बारी-बारी से बहंगी पर लेकर पहाड़ चढ़ा और दादी को माता का दर्शन कराया. इसम मौके पर दादी ने पूजा-अर्चना भी की. पोता सुनील कुमार ने बताया कि दादी ने इच्छा जतायी कि वह माता कौलेश्वरी देवी का दर्शन करना चाहती हैं. इसके बाद उन्होंने ऐसा निर्णय लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : दादी को बहंगी में लिए पोते
Jharkhand News : दादी को बहंगी में लिए पोते
प्रभात खबर

Jharkhand News, हजारीबाग न्यूज (संजय सागर) : श्रवण कुमार की कहानी तो आपने सुनी होगी. झारखंड के युवकों ने भी श्रवण कुमार की तरह बहंगी पर अपनी दादी को लेकर तीर्थस्थल घुमाया. झारखंड के हजारीबाग के बड़कागांव में पोतों ने अपनी 111 वर्षीया दादी को कंधे पर लेकर 1800 फीट ऊंचे पहाड़ पर चढ़कर माता का दर्शन कराया. युवकों ने कहा कि उनकी दादी ने चतरा की कौलेश्वरी देवी का दर्शन करने की इच्छा जतायी थी. इसके बाद उनलोगों ने उन्हें बहंगी पर लेकर तीर्थस्थल घुमाने का निर्णय लिया.

हजारीबाग जिले के बड़कागांव प्रखंड के पंकरी बरवाडीह निवासी सोहारी देवी (111 वर्ष) ने माता कौलेश्वरी देवी पहाड़ जाने का इच्छा जताई. फिर क्या था, उनके पोते सुनील कुमार साव, विशेश्वर साव, अशोक साव, दिलचंद कुमार साहू, नारायण साहू ने बहंगी पर अपनी दादी को लेकर पहाड़ चढ़कर माता कौलेश्वरी देवी का दर्शन करवाया. यह कौलेश्वरी पहाड़ चतरा जिले के हंटरगंज प्रखंड से 6 किमी दूर स्थित है. इसकी ऊंचाई 1800 फीट है.

सोहरी देवी के पोतों ने बारी-बारी से बहंगी पर लेकर पहाड़ चढ़ा और दादी को माता का दर्शन कराया. इसम मौके पर दादी ने पूजा-अर्चना भी की. पोता सुनील कुमार ने बताया कि दादी ने इच्छा जतायी कि वह माता कौलेश्वरी देवी का दर्शन करना चाहती हैं. हम सबों ने उन्हें माता कौलेश्वरी देवी का दर्शन कराने का निर्णय लिया, लेकिन हमारी दादी चलने में असमर्थ हैं. फिर भी हम लोगों ने निश्चय किया कि अपनी दादी को श्रवण कुमार के जैसा बहंगी पर लेकर इच्छा पूरी करेंगे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें