1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. motorcycle mechanics house burnt in hazaribagh district of jharkhand motor parts worth rs 10 lakhs destroyed mtj

हजारीबाग में मोटरसाइकिल मैकेनिक के घर लगी भीषण आग, 10 लाख के मोटर पार्ट्स हुए खाक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
हजारीबाग में मोटरसाइकिल मैकेनिक के घर लगी भीषण आग, 10 लाख के मोटर पार्ट्स हुए खाक.
हजारीबाग में मोटरसाइकिल मैकेनिक के घर लगी भीषण आग, 10 लाख के मोटर पार्ट्स हुए खाक.
Dilip Verma

हजारीबाग (दिलीप वर्मा) : हजारीबाग शहर के बड़कागांव रोड कुणाल नर्सिंग होम के सामने उमेश विश्वकर्मा के आवास में देर शाम आग लगने से 10 लाख से अधिक का सामान जलकर राख हो गया. आग लगने से घर में रखे मोटरसाइकिल के पार्ट्स और अन्य सामान पूरी तरह से जल गये हैं.

किसी व्यक्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है. लोग आग लगने की अलग-अलग वजह बता रहे हैं. किसी का कहना है कि पटाखा छोड़ने की वजह से आग लगी है, तो किसी ने कहा कि शॉर्ट सर्किट से घर में आग लगी. जितनी मुंह उतनी बातें हो रही हैं. कोई ठोस कारण किसी को नहीं मालूम.

सोमवार रात करीब 8:00 बजे उमेश विश्वकर्मा के तीन तल्ला मकान में पहले तल्ले पर सबसे पहले आग लगी. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और यह दूसरे तल्ले तक पहुंच गया. अग्निशमन विभाग के दमकल वाहन पहुंच गये हैं और फायर फाइटर्स आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं.

लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद पहले तल्ले के आग पर काबू पा लिया गया, लेकन 15 मिनट बाद फिर से आग धधकने लगा. इस दौरान दूसरे तल्ले में भी आग की लपटें काफी तेजी से फैल गयीं. उमेश विश्वकर्मा मोटरसाइकिल मैकेनिक है और शहर के नवाबगंज में होंडा गैरेज का संचालन करता है.

एक घंटे बाद पहले तल्ला के आग पर काबू पाया गया, लेकिन 15 मिनट बाद फिर से उठने लगी लपटें.
एक घंटे बाद पहले तल्ला के आग पर काबू पाया गया, लेकिन 15 मिनट बाद फिर से उठने लगी लपटें.
Dilip Verma

उसने अपने घर में ही सभी मोटरसाइकिल के पार्ट्स और अन्य सामानों के गोदाम भी बना रखे हैं. आग लगने से काफी संख्या में घर में रखे मोटर पार्ट्स जल गये हैं. मोहल्ले के लोग भी परेशान हैं, क्योंकि जिस मकान में आग लगी है, वह घनी आबादी वाले इलाके में है.

कुणाल नर्सिंग होम के सामने दर्जनों घर एक-दूसरे से सटे हुए हैं. उमेश के घर में आग लगने से आसपास के लोग काफी भयभीत हैं. आग की लपट अन्य घरों तक नहीं फैल जाये, इसका डर सभी लोगों को सता रहा है. समाचार लिखे जाने तक दमकल वाहन आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे.

आग की लपटें इतनी तेज थीं कि दमकल के पानी का भी असर नहीं हो रहा था. अग्निशमन विभाग ने एक ही वाहन आग बुझाने के लिए भेजा था. इसलिए आग पर काबू करना मुश्किल हो रहा था. एक घंटे के प्रयास के बावजूद दमकल वाहन आग पर काबू नहीं पा सका.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें