1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. medical student death case latest update dig disclosed this on 13th day of death of pooja of hazaribagh medical college student in patratu read this report grj

Medical Student Death Case Latest Update : हजारीबाग मेडिकल कॉलेज की छात्रा पूजा की पतरातू में मौत के 13वें दिन डीआईजी ने किया ये खुलासा, पढ़िए ये रिपोर्ट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Medical Student Death Case Latest Update : डीआइजी अमोल वीणुकांत होमकर समेत अन्य जानकारी देते
Medical Student Death Case Latest Update : डीआइजी अमोल वीणुकांत होमकर समेत अन्य जानकारी देते
प्रभात खबर

Medical Student Death Case Latest Update, Jharkhand News : हजारीबाग न्यूज : हजारीबाग शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज, हजारीबाग की छात्रा पूजा भारती की मौत के 13वें दिन पुलिस ने खुलासा किया कि पतरातू डैम में डूबने से उसकी मौत हुई है. उसने आत्महत्या की थी. घटना से पूर्व छात्रा ने जलाशयों की गहराई और पतरातू डैम की जानकारी ली थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट, साक्ष्य और जांच के दौरान मिले तथ्यों की कड़ियां जोड़ने के बाद पुलिस इस निष्कर्ष पर पहुंची है. शनिवार को सूचना भवन में डीआइजी अमोल वीणुकांत होमकर, हजारीबाग एसपी कार्तिक एस व रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता में उक्त जानकारी दी.

डीआईजी ने बताया कि पूजा भारती के साथ दुष्कर्म नहीं हुआ था. शरीर पर चोट या जख्म के कोई निशान नहीं पाये गये है. पूजा के हॉस्टल के कमरे से हाथ से लिखी बरामद कागजात की जांच से पता चलता है कि वह मानसिक तौर पर परेशान थी. कागज के विश्लेषण से पता चला है कि उसने मरने की इच्छा से जुड़ी बातें भी हैं. डीआइजी ने कहा कि पूजा ने रांची जाने से पूर्व अपने मोबाइल के गूगल अकाउंट को डिलीट कर दिया था. वहीं हजारीबाग से रांची आने के लिए बस में बैठने से पहले ही उसने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया था. 11 जनवरी को पूजा ने सुबह 10:05 बजे ई-रिक्शावाले को शेख बिहारी मेडिकल कॉलेज बुलाया था. ई-रिक्शा से पुरानी बस स्टैंड पहुंची. वहां लगे सीसीटीवी कैमरा से इसकी पुष्टि होती है.

सीसीटीवी में पूजा एप्रोन पहने दिखायी नहीं पड़ती है. 12 जनवरी की सुबह 6:30 बजे पतरातू डैम से छात्रा का शव मिला था.19 जनवरी को छात्रा का बैग पुलिस ने घटनास्थल से लगभग 50 मीटर दूर झाड़ी से बरामद किया था. इसमें मोबाइल फोन, आधार कार्ड, हस्तलिखित कागज नोटस, दवाइयां, नायलॉन की पतली रस्सियां, दो कैंची, सर्जिकल चाकू, सेलोटेप मिला था. जबकि मेडिकल काॅलेज गेट के आगे झाड़ी में मृतका का एप्रोन मिला था.

डीआइजी ने बताया कि छात्रा अपने मेडिकल कॉलेज गेट से ई-रिक्शा से हजारीबाग के पुरानी बस स्टैंड पहुंची थी. वहां से बस से रांची के बूटी मोड़ तक गयी. वहां से वह पतरातू डैम कैसे पहुंची है. इस पर एसआइटी का अनुसंधान जारी है. उन्होंने कहा कि मोबाइल नंबर 9431706113, 9431706297 पर छात्रा की मौत से संबंधित कोई भी जानकारी लोग दे सकते हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें