1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. major incident in hazaribagh 5 children drowned in order to save each other in gadokhar pond smj

हजारीबाग में बड़ा हादसा, गदोखर तालाब में नहाने गये 5 बच्चे एक-दूसरे को बचाने के क्रम में डूबे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हजारीबाग के गदोखर बालीबांध तालाब में नहा रहे 5 बच्चों की डूबने से हुई मौत.
हजारीबाग के गदोखर बालीबांध तालाब में नहा रहे 5 बच्चों की डूबने से हुई मौत.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Hazaribagh News, हजारीबाग न्यूज (उमाकांत शर्मा) : हजारीबाग के गदोखर बालीबांध तालाब में नहा रहे 5 बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गयी. वहीं, बच्चों को बचाने के लिए तालाब में डूबी झालो देवी को बचा लिया गया. यह घटना हजारीबाग जिले के पेलावल ओपी स्थित कटकमसांडी क्षेत्र के गदोखर गांव में मंगलवार दोपहर करीब एक बजे बालीबांध तालाब में घटी. तालाब में डूबने वालों में चार लड़की और एक लड़का है.

हजारीबाग के गदोखर बालीबांध तालाब में डूबे 5 बच्चों को गांव में रहनेवाले सेना के जवान गुलाब कुमार ने निकाला. बच्चों को तालाब से निकालकर शेख भिखारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल, हजारीबाग में इलाज के लिए ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने इन पांचों बच्चों को मृत घोषित कर दिया. वहीं, हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम के बाद शव उनके परिजनों को सौंप दिया गया.

तालाब से डूबने के दौरान हुई मौत में 11 वर्षीय दुर्गा कुमारी पिता संजय पासवान, 13 वर्षीय निकिता कुमारी पिता स्वर्गीय अरुण पासवान, 11 वर्षीय रिया कुमारी पिता रंजीत पासवान, 14 वर्षीय काजल कुमारी पिता राजकुमार पासवान, 10 वर्षीय रिशु कुमार उर्फ गोलू पिता रंजीत पासवान शामिल है. सभी मृतक बच्चे गदोखर गांव के पासवान मुहल्ले के रहनेवाले थे.

कैसे घटी घटना

गांव में पानी की दिक्कत के कारण गदोखर गांव की बालीबांध तालाब में मंगलवार सुबह 11.30 बजे झालो देवी अपनी बेटी काजल कुमारी के साथ कपड़ा धोने गयी थी. काजल की तीन सहेली दुर्गा कुमारी, निकिता कुमारी, रिया कुमारी और उसका भाई रिशु उर्फ गोलू भी तालाब गया. झालो देवी तालाब के किनारे कपड़ा धोने लगी. सभी बच्चे तालाब में नहाने के लिए तालाब में उतरे. सबसे पहले निकिता कुमारी नहाने के क्रम में पानी में डूबने लगी. सभी बच्चे बारी-बारी से बचाने के क्रम में डूबते चले गये. बच्चों को डूबते देख कपड़ा धो रही झालो देवी भी हल्ला करते हुए तालाब में डूबकी मारकर बच्चों को बचाने का प्रयास की, लेकिन झालो भी डूबने लगी. तालाब के पास खड़े 10 वर्षीय बालक सिद्धू जोर- जोर से चिल्लाने लगा. तालाब के बगल से गुजर रहे राहुल और पिंटू ने झालो देवी को तालाब से निकालने में सफल रहे. बाकी पांचों बच्चों की मौत हो गयी.

सगे भाई- बहन की मौत, गांव में मातम पसरा

गदोखर गांव के पासवान मुहल्ला नीमटोला के 5 बच्चों की मौत के बाद सभी लोग मर्माहत हैं. मरनेवालों में रिशु पासवान और रिया कुमारी दोनों सगे भाई- बहन है. परिवार में अब कोई वारिश नहीं बचा. मां पिंकी देवी और पिता रंजीत पासवान का रो- रोकर बुरा हाल है. मृतका निकिता कुमारी के पिता नहीं है. इसकी मां रेणुका देवी समेत सभी मृतक के घरों में परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है. मृतक बच्चों के परिजन मजदूर हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें