1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. keredari police destroyed poppy cultivation in barwatand crop being prepared in about 4 acres smj

Jharkhand news: केरेडारी पुलिस ने बरवाटांड में पोस्ते की फसल को किया नष्ट, करीब 4 एकड़ में हो रही थी खेती

हजारीबाग जिला के केरेडारी थाना क्षेत्र में करीब 4 एकड़ में फैले पोस्ते की फसल को पुलिस ने नष्ट किया है. केरेडारी पुलिस और टंडवा वन विभाग की संयुक्त कार्रवाई में इसे बर्बाद किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: हजारीबाग के केरेडारी क्षेत्र में पोस्ते की फसल को नष्ट करती पुलिस.
Jharkhand news: हजारीबाग के केरेडारी क्षेत्र में पोस्ते की फसल को नष्ट करती पुलिस.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: हजारीबाग जिला अंतर्गत केरेडारी थाना क्षेत्र के लोहरा जंगल में पोस्ते का कारोबार जोरों से फल-फूल रहा है. उग्रवाद प्रभावित मनातू पंचायत के जंगलों के खाली भूमि में पोस्ता लहलहा रहा है. सोमवार को केरेडारी पुलिस और टंडवा वन विभाग द्वारा लोहरा एवं बरवाटांड के 3.5 एकड़ भूमि में तैयार पोस्ते की फसल को नष्ट किया गया.

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई

गुप्त सूचना के आधार पर हजारीबाग जिले के केरेडारी पुलिस और टंडवा वन विभाग ने ट्रैक्टर और लाठी-डंडे से पीट कर फसल को नष्ट किया. बताया गया कि क्षेत्र में पोस्ते की खेती की खबर बराबर मिल रही थी. इस बीच पक्के खबर मिलने पर पुलिस ने लोहरा व बरवाटांड क्षेत्र में जाकर पोस्ते की फसल को नष्ट किया.

28 जनवरी को भी पोस्ते की फसल को किया था नष्ट

इस संबंध में केरेडारी थाना प्रभारी अमित द्विवेदी ने कहा कि लोहरा एवं बरावाटांड में जंगली भूमि 3.5 एकड़ में लगे पोस्ते की फसल होने की सूचना मिली थी. जिस पर अभियान चला कर पोस्ते को नष्ट किया गया. थाना प्रभारी ने अफीम तस्करों को पोस्ते की खेती करने पर कानूनी कार्रवाई करने की बात कही गयी है. अभियान में बड़कागांव इंस्पेक्टर श्यामचंद्र सिंह, केरेडारी थाना प्रभारी अमित द्विवेदी समेत जिला बल शामिल थे. बता दें कि गत 28 जनवरी, 2022 को केरेडारी पुलिस ने लोहरा क्षेत्र में 10 एकड़ जंगली भूमि में पोस्ता की फसल को नष्ट किया गया था.

रिपोर्ट : अरुण यादव, केरेडारी, हजारीबाग.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें