1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand news validity of dl renewal permit fitness and registration extended till 31st october no late fine smj

Jharkhand News : DL रिन्यूअल, परमिट, फिटनेस व रजिस्ट्रेशन की वैधता 31 अक्टूबर तक बढ़ी, नहीं लगेगा लेट फाइन

हजारीबाग जिला परिवहन कार्यालय ने DL रिन्युअल समेत कई सुविधाओं की वैधता आगामी 31 अक्टूबर तक बढ़ा दी है. इससे DL रिन्युअल, गाड़ियों के परमिट, फिटनेस, रजिस्ट्रेशन आदि के लिए आवेदकों को राहत मिलेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
DL रिन्युअल समेत अन्य सेवाओं के लिए आवेदनों की वैधता 31 अक्टूबर, 2021 तक बढ़ी.
DL रिन्युअल समेत अन्य सेवाओं के लिए आवेदनों की वैधता 31 अक्टूबर, 2021 तक बढ़ी.
फाइल फोटो.

Jharkhand News (आरिफ, हजारीबाग) : हजारीबाग जिला परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस का रिन्यूअल, गाड़ियों के परमिट, फिटनेस, रजिस्ट्रेशन सहित इससे जुड़े आवेदनों की वैधता 30 सितंबर से बढ़ाकर 31 अक्टूबर, 2021 तक कर दिया गया है. मसलन आवेदकों को अपने फेल ड्राइविंग लाइसेंस एवं वाहनों से जुड़े कागजात पर अब 31 अक्टूबर तक नवीनीकरण करने के लिए कोई अतिरिक्त चार्ज (लेट फाइन) नहीं देना हाेगा.

बता दें कि कोरोना काल में सेवाएं प्रभावित होने की वजह से पहले भी कई आवेदकों को राहत दी गयी है. वहीं, केंद्र सरकार ने भी परिवहन से जुड़ी एक फरवरी 2020 से 30 सितंबर 2021 के बीच समाप्त होने वाले फिटनेस, परमिट, ड्राइविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन सहित दूसरे दस्तावेज अब 31 अक्टूबर, 2021 तक के लिए वैध किया है.

DL के लिए एक महीने बाद का स्लॉट

परिवहन विभाग की सेवाएं डिजिटल के बाद ऑनलाइन आवेदन में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. आवेदकों की संख्या अधिक होने की वजह से ड्राइविंग लाइसेंस के लिए स्लॉट की बुकिंग एक महीने बाद मिल रही है. इसमें आवेदकों को दफ्तर नहीं जाना होगा, लेकिन दस्तावेजों के तैयार होने तक इंतजार करना होगा.

दस्तावेजों की वैधता बढ़ने से सैकड़ों आवेदकों को मिलेगा लाभ : DTO

इस संबंध में हजारीबाग के DTO विजय कुमार ने कहा कि आवेदकों को लंबा इंतजार नहीं करना है. परिवहन विभाग ने दस्तावेजों की वैधता 30 सितंबर 2021 से बढ़ाकर 31 अक्टूबर 2021 किया है. इससे हजारीबाग के सैकड़ों आवेदकों को लाभ मिलेगा.

समय सीमा के अंदर लाभ उठाये आवेदक : मोटरयान निरीक्षक

वहीं, हजारीबाग के मोटरयान निरीक्षक रजनीकांत सिंह ने कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित समय अनुसार आवेदक अपने-अपने लाइसेंस एवं गाड़ियों के कागजात को दुरुस्त कर कर सकते हैं. विभाग की ओर से कोई अतिरिक्त चार्ज नहीं लगेगा. समय सीमा के अंदर आवेदक इसका लाभ उठा सकते हैं.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें