1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand news kerosene blast once again in hazaribagh two children including woman scorched three have died so far in public distribution system grj

Jharkhand News : हजारीबाग में एक बार फिर केरोसिन ब्लास्ट, महिला समेत दो बच्चे झुलसे, अब तक तीन की हो चुकी है मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : हजारीबाग में एक बार फिर केरोसिन ब्लास्ट, महिला समेत दो बच्चे झुलसे, पहुंचे अस्पताल
Jharkhand News : हजारीबाग में एक बार फिर केरोसिन ब्लास्ट, महिला समेत दो बच्चे झुलसे, पहुंचे अस्पताल
प्रभात खबर

Jharkhand News, Hazaribagh News, हजारीबाग न्यूज : हजारीबाग जिला के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र अंतर्गत चुटियारो में शनिवार की शाम लगभग सात बजे एक बार फिर से केरोसिन ब्लास्ट से तीन लोग झुलस गये. गांव के इंद्रदेव राणा के घर में लालटेन में केरोसिन डालने के क्रम में उनकी पत्नी शांति देवी (40) समेत बेटी पायल (12) और बेटा पीयूष (10) गंभीर रूप से झुलस गये. घटना के बाद आनन-फानन में गांव के लोग जुटे और घायलों को एचएमसीएच ले गये, लेकिन वहां कोई चिकित्सक ही नहीं था.

तीनों अस्पताल पहुंच कर भी घंटों दर्द से तड़पते रहे. बताया जा रहा है कि बच्ची की स्थिति बहुत गंभीर है. इस घटना ने हजारीबाग जिला प्रशासन की इस मामले में बरती गयी लापरवाही सामने आ गयी है. यह स्पष्ट हो गया था कि पीडीएस के तहत जानलेवा केरोसिन का वितरण हुआ है. इसके चलते दर्जनों लोग झुलस चुके हैं. दो लोगों की जान जा चुकी है, फिर भी इसका इस्तेमाल रोकने में प्रशासन विफल रहा और फिर से हादसा हो गया. इससे तो आगे भी यह होता रहेगा, ऐसी आशंका है. अस्पताल में झुलसे बच्चे को गोद में उठा परिजन इधर से उधर इलाज के लिए भटकते रहे. इसकी सूचना मिलने पर मध्य रात्रि हजारीबाग के उपायुक्त शेख भिखारी मेडिकल अस्पताल पहुंचे और डॉक्टर से पूरी घटना की जानकारी ली और परिजनों को आश्वासन दिया.

केरोसिन ब्लास्ट में तीसरी मौत हो चुकी है. रिम्स में इलाजरत हजारीबाग के अमनारी गांव की सविता देवी की शनिवार की रात करीब 11 बजे मौत हो गयी. इससे पहले बच्ची सुषमा देवी और देवंती देवी की मौत हो चुकी है.

हजारीबाग के एसडीओ विद्या भूषण कुमार ने कहा कि केरोसिन को जब्त करने के लिए सर्च अभियान चलाया जायेगा और दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी. इलाज में कोताही या लापरवाही बरतनेवालों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें