1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand news barkagaon mla amba prasad is driving a tractor learn where people are appealing to walk smj

Jharkhand News : बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद चला रही है ट्रैक्टर, जानें लोगों से कहां चलने की कर रही अपील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बड़कागांव में ट्रैक्टर चलाकर विधायक अंबा प्रसाद लोगों को किसान रैली में शामिल होने की कर रही अपील.
बड़कागांव में ट्रैक्टर चलाकर विधायक अंबा प्रसाद लोगों को किसान रैली में शामिल होने की कर रही अपील.
प्रभात खबर.

Jharkhand News, Hazaribagh News, हजारीबाग : झारखंड के बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र की कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद शुक्रवार (19 फरवरी, 2021) को ट्रैक्टर चलाती दिखी. ट्रैक्टर चलाते हुए विधायक अंबा प्रसाद क्षेत्र के लोगों से 20 फरवरी, 2021 को हजारीबाग के मतवारी स्थित गांधी मैदान में किसान ट्रैक्टर रैली में शामिल होने की अपील कर रही थी. इस ट्रैक्टर रैली का आयोजन केंद्र सरकार द्वारा लागू नये कृषि बिल का विरोध करने को लेकर है.

बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र में ट्रैक्टर चलाकर क्षेत्र के किसान, मजदूर और युवाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने की अपील की है. साथ ही हजारों ट्रैक्टर और बैलगाड़ी से लोगों को हजारीबाग के मतवारी स्थित गांधी मैदान में 20 फरवरी, 2021 को पहुंचने की अपील कर रही है. इस किसान रैली में कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह, मंत्री डॉ रामेश्वर उरांव, मंत्री बादल पत्रलेख, मंत्री आलमगीर आलम, मंत्री बन्ना गुप्ता, राज्यसभा सांसद धीरज साहू समेत अन्य विधायक, नेता और कार्यकर्ता भी शिरकत करेंगे.

अपने क्षेत्र में ट्रैक्टर चलाकर लोगों से अपील करते हुए विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि पिछले एक सप्ताह से किसानों और समर्थकों के बीच व्यापक तौर पर जनसंपर्क एवं जागरूकता अभियान चलाया गया. गांव- गांव जाकर केंद्र सरकार द्वारा लाये गये कृषि कानून से होनेवाले नुकसान की जानकारी दी गयी. इस दौरान कृषि मंत्री बादल पत्रलेख समेत अन्य कांग्रेसी नेताओं ने भी विधायक के साथ शिरकत किये.

किसान रैली की तैयारी को लेकर विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि किसान इस बिल को लेकर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. हजारीबाग में आयोजित किसान रैली में दूर- दराज से आनेवाले किसानों के लिए जलपान एवं पेयजल के साथ अन्य सुविधाएं हमारे कार्यकर्ता उपलब्ध करायेंगे. बडकागांव, केरेडारी, पतरातू एवं विधानसभा क्षेत्र के अन्य गांवों से लोग रैली के माध्यम से हजारीबाग पहुंचेंगे. 3 कृषि बिल कानून को वापस लेने तक आंदोलन जारी रहेगा.

विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि MSP को लेकर कानून बनाने से भाजपा सरकार क्यों घबरा रही है. देशभर के किसान जिस कानून का विरोध कर रहे हैं वह कानून किसानों के हित में नहीं हो सकता है. किसान इस बात को लेकर परेशान हैं कि हमें बंधुआ मजदूर बनाने की तैयारी की जा रही है. अपनी जमीन पर आनेवाले दिनों में मजदूर की तरह काम करना होगा. उद्योगपति परिवार देशभर में बड़े- बड़े गोदाम बनाकर किसानों के अनाज का भंडारण करेंगे.

उन्होंने कहा कि किसानों से सस्ते कीमत पर अनाज खरीदकर महंगे दाम पर बेचेंगे, जिससे महंगाई बढ़ेगी. इस कृषि कानून से आमलोग भी प्रभावित होंगे. विधायक किसानों को गांव- गांव जाकर कृषि बिल की खामियों की जानकारी दे रही है. अंबा प्रसाद ने कहा कि किसान रैली में किसान अपनी पीड़ा और आक्रोश को जाहिर करेंगे.

100 ट्रैक्टर के साथ हजारों लोग रैली में होंगे शामिल : दिगंबर मेहता

इधर, ईचाक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिगंबर कुमार मेहता ने कहा कि कृषि बिल के विरोध में कांग्रेस पार्टी द्वारा हजारीबाग में आयोजित ट्रैक्टर रैली में ईचाक प्रखंड से 100 ट्रैक्टर के साथ किसान समेत हजारों लोग रैली में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि हजारीबाग में आयोजित किसान रैली ऐतिहासिक होगी. इसका संदेश राज्य से लेकर देश स्तर पर जायेगा. रैली की सफलता को लेकर इचाक प्रखंड में तैयारी पूरी कर ली गयी है.

श्री मेहता ने कहा कि जब- जब भाजपा की सरकार ने किसान- मजदूरों की खिलाफ काम किया है तब- तब ईचाक के लोगों ने उसका पुरजोर विरोध किया है. ईचाक की आवाज हजारीबाग में आयोजित रैली में गुंजेगी. मौके पर मौलाना मोख्तार, कुशलचंद मेहता, दिनेश्वर प्रसाद मेहता, सतीश प्रसाद मेहता, मुन्ना मल्लिक, राकेश प्रसाद मेहता, मनोज मेहता, उज्जवल मेहता के अलावा कई अन्य शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें