1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand naxal news naxalites fired on a vehicle engaged in road construction in hazaribagh left the letter smj

Jharkhand Naxal News: सड़क निर्माण में लगे वाहन पर हजारीबाग में नक्सलियों ने की फायरिंग, छोड़ा पर्चा

हजारीबाग जिला अंतर्गत बड़कागांव व केरेडारी के बीच लोहरसा गांव को जोड़ने वाली सड़क निर्माण कार्य में लगे वाहनों पर नक्सलियों ने फायरिंग की. वहीं, जाते-जाते पर्चा भी छोड़ा. हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत की सूचना नहीं है. पुलिस मौके पर पहुंच कर जांच-पड़ताल कर रही है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सड़क निर्माण में लगे हाइवा वाहन पर नक्सलियों ने की फायरिंग. बाल-बाल बचे ड्राइवर.
सड़क निर्माण में लगे हाइवा वाहन पर नक्सलियों ने की फायरिंग. बाल-बाल बचे ड्राइवर.
प्रभात खबर.

Jharkhand Naxal News (अरुण कुमार यादव/संजय सागर, केरेडारी/बड़कागांव, हजारीबाग) : झारखंड के हजारीबाग जिला अंतर्गत बड़कागांव व केरेडारी के बीच लोहरसा गांव को जोड़ने वाली सड़क निर्माण कार्य में लगे हाइवा वाहन पर प्रतिबंधित नक्सली संगठन TPC के नक्सलियों ने फायरिंग की. हालांकि, इस फायरिंग में किसी के हताहत की खबर नहीं है. लेकिन, इस घटना के बाद से सड़क निर्माण में लगे मजदूरों में दहशत व्याप्त है. दूसरी ओर, नक्सलियों ने पर्चा छोड़ बिना जानकारी के दोबारा काम शुरू करने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है. इस घटना के बाद से पुलिस मौके पर पहुंच गयी है.

सड़क निर्माण में लगे वाहन पर फायरिंग के बाद नक्सलियों ने छोड़ा पर्चा.
सड़क निर्माण में लगे वाहन पर फायरिंग के बाद नक्सलियों ने छोड़ा पर्चा.
प्रभात खबर.

घटना के संबंध में बताया गया कि केरेडारी थाना क्षेत्र के प्लांडु-हेंदेगिर सड़क निर्माण करा रही मां अष्टभुजी कंट्रक्शन के हाइवा में प्रतिबंधित संगठन TPC के नक्सलियों ने ताबड़-तोड़ गोलियां चलायी. गोलीबारी की घटना में काम कर रहे मजदूर बाल-बाल बचे. वहीं, नक्सलियों की फायरिंग से हाइवा (JH02 AP 7864) क्षतिग्रस्त हो गया. इस घटना के बाद से सड़क निर्माण में लगे मजदूरों में डर का माहौल है.

घटना के संबंध में सड़क निर्माण कार्य में लगे मजदूरों ने बताया कि मंगलवार के दोपहर बाइक में सवार 3 अपराधी बंदर टोपी पहने हुए कार्यस्थल पहुंचे. जहां सड़क निर्माण में लगी कंपनी के हाईवा पर नक्सलियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना की सूचना ठेकदार मुकेश साव ने केरेडारी पुलिस को दी.

नक्सलियों ने छोड़ा पर्चा

प्रतिबंधित नक्सली संगठन TPC के एरिया कमांडर दिनेश जी ने घटना की जिम्मेवारी लेते हुए कार्य स्थल पर मौजूद मुंशी को हस्तलिखित पर्चा दिया है. पर्चा के माध्यम से कहा है कि संगठन से बगैर मैनेज किये काम कर रहा है. इसलिए संगठन द्वारा यह कार्य बंद कराया जा रहा है. घटना की सूचना पर बड़कागांव अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अमित कुमार सिंह, बड़कागांव थाना प्रभारी गौतम कुमार, केरेडारी थाना प्रभारी अमित कुमार द्विवेदी समेत हेंदेगीर पिकेट की पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. वहीं, बड़कागांव पुलिस लगातार नक्सलियों के खिलाफ छानबीन और छापामारी अभियान चला रही है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें