1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand government lost revenue due to illegal transportation of sand 4 tractors carrying sand seized in hazaribagh smj

बालू की अवैध ढुलाई से झारखंड सरकार को राजस्व का होता नुकसान, हजारीबाग में बालू लदे 4 ट्रैक्टर जब्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
हजारीबाग सदर एसडीपीओ महेश प्रजापति ने छापेमारी कर अवैध बालू लदे 4 ट्रैक्टर को किया जब्त.
हजारीबाग सदर एसडीपीओ महेश प्रजापति ने छापेमारी कर अवैध बालू लदे 4 ट्रैक्टर को किया जब्त.
प्रभात खबर.

Jharkhand News (शंकर प्रसाद, हजारीबाग) : झारखंड के हजारीबाग क्षेत्र से हर दिन बालू की अवैध ढुलाई से सरकार को लाखों रुपये का राजस्व की हानि हो रही है. हर रोज सैकड़ों ट्रैक्टर से बालू की अवैध ढुलाई होती है. इसकी सूचना पर सदर एसडीपीओ महेश प्रजापति ने छापेमारी कर बालू लदे 4 ट्रैक्टर को जब्त किया है. वहीं एक ट्रैक्टर चालक को पकड़े जाने की बात कही गयी है.

बताया गया है कि इमली कोठी के पास कई दिनों से अवैध बालू का कारोबार किया जा रहा था. इसको लेकर एसडीपीओ रोजाना सुबह इसको पकड़ने के लिए राउंड पर निकल रहे थे. मंगलवार की सुबह को एसडीपीओ की मेहनत रंग लायी और अवैध बालू के 4 ट्रैक्टर को पकड़ा.

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि जब्त किये गये चारों अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को माइनिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उचित कानूनी कार्रवाई की जायेगी. ट्रैक्टर चालकों से इस संबंध में पूछे जाने पर बताया कि बालू का चालान अभी नहीं कट रहा है.

इधर, कई ट्रेक्टर चालकों का कहना है कि बड़ाबाजार टीओपी, कटकमदाग और बड़कागांव थाना पुलिस को प्रति ट्रैक्टर पास करने के एवज में रुपये लेती है. बड़कागांव नदी से ट्रैक्टर बालू लेकर मार्कहम्म कॉलेज, नमन विद्या और बन्हा मुकुंदगंज मार्ग से प्रतिदिन सैकड़ों ट्रैक्टर से अवैध बालू की ढुलाई होती है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें