1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jharkhand crime news 40 lakh rupees doda caught in barhi of hazaribagh seized truck search of driver and cleaner continues smj

Jharkhand Crime News : हजारीबाग के बरही में 40 लाख का डोडा पकड़ाया, ट्रक जब्त, ड्राइवर व खलासी की खोजबीन जारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Jharkhnad news : हजारीबाग के बरही में ट्रक सहित 40 लाख का डोडा बरामद. पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी.
Jharkhnad news : हजारीबाग के बरही में ट्रक सहित 40 लाख का डोडा बरामद. पुलिस जांच-पड़ताल में जुटी.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News (बरही, हजारीबाग) : झारखंड के हजारीबाग जिला अंतर्गत बरही में पुलिस ने एक ट्रक से बड़ी मात्रा में डोडा को बरामद किया है. बाजार में इसकी कीमत करीब 40 लाख रुपये बतायी जा रही है. पुलिस ने डोडा सहित ट्रक (RJ 07GC 4665) को जब्त किया है. वहीं, ट्रक ड्राइवर और खलासी के नहीं मिलने पर उसकी खोजबीन तेज कर दी गयी है.

इस संबंध में बरही डीएसपी नाजिर अख्तर एवं बरही थाना प्रभारी उत्तम कुमार तिवारी ने पत्रकारों को बताया कि जीटी रोड पर धोबिया टांड़ स्थित रिलायन्स पेट्रोल पंप के पास सड़क के किनारे एक ट्रक खड़ा मिला. ट्रक की छानबीन करने से प्लास्टिक के 98 बैग मिले. इन बैग में करीब 1260 किलोग्राम डोडा मिला. इसकी अनुमानित कीमत करीब 40 लाख रुपये बतायी गयी है.

ट्रक से बिजली पोल के स्टेरड भी बरामद हुए हैं. इस दौरान ट्रक ड्राइवर और खलासी लापता मिला. लेकिन, ट्रक से मिले कागजात से ड्राइवर और खलासी का नाम और पता मालूम हो गया है. बरही थाना में नारकोटिक एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस इस आरोपियों की तलाश में जुट गयी है.

पुलिस ट्रक ड्राइवर व खलासी के साथ यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उक्त ट्रक डोडा कहां से लोड किया और कहां ले जा रहा था. मौके पर डीएसपी नाजिर अख्तर और बरही थाना प्रभारी उत्तम कुमार तिवारी के अलावा अवर निरीक्षक प्रवीण कुमार, सुधीर खलको व दंडाधिकारी के रूप में बरही सीओ अरविंद देवाशीष टोप्पो शामिल थे.

क्या है डोडा

अफीम के पौधे के फल को डोडा कहते हैं. शुरुआत में यह हरे रंग का होता है. इसके फल को बीच से काट कर इसके अंदर के तरल पदार्थ को निकाल कर अफीम का पाउडर तैयार किया जाता है. वहीं, शेष बचे डोडा के फल को सूखा कर इसका मिश्रण तैयार किया जाता है. इसको चाय की तरह या दूसरे तरल पेय पदार्थ में मिला कर नशे के रूप में सेवन किया जाता है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें