1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. jamtara mla from jharkhand dr irfan ansari launches plasma app corona infected will get benefits smj

झारखंड के जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी ने प्लाज्मा ऐप किया लॉन्च, कोरोना संक्रमितों को मिलेगा लाभ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी ने लॉन्च किया प्लाज्मा एप.
Jharkhand news : जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी ने लॉन्च किया प्लाज्मा एप.
ट्विटर.

Coronavirus in Jharkhand (हजारीबाग) : झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सह जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी ने कोरोना वैश्विक महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्लाज्मा ऐप डिजाइन कराया है. इससे कोरोना संक्रमित मरीजों को प्लाज्मा मिलने में आसानी होगी. कोरोना के मरीज आसानी से ऐप के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं और प्लाज्मा ले सकते हैं.

मौके पर विधायक डॉ अंसारी ने कहा कि हमारे युवा रक्तदान से अनेकों की जिंदगी बचायी है, लेकिन मौजूदा हालात में प्लाज्मा देने वाले की जरूरत है. कोरोना को मात देने वाले युवाओं को दूसरों की जिंदगी सुरक्षित करनी चाहिए. अधिक से अधिक युवा इस ऐप में रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं जिससे कोरोना संक्रमित मरीजों की जान आसानी से बचायी जा सकती है.

उन्होंने कहा कि जिस रफ्तार से कोरोना बढ़ता जा रहा है वैसे में प्लाज्मा थेरेपी ही कारगर है. जो मरीज कोरोना से अभी-अभी ठीक हुए हैं उनके शरीर में एंटीबॉडी बना होता है. ऐसे व्यक्ति के खून में से प्लाज्मा निकाला जाता है और प्लाज्मा में मौजूद एंटीबॉडी जब किसी दूसरे मरीज में डाला जाता है, तो बीमार मरीज में वायरस कमजोर होने लगता है और वो जल्द स्वस्थ हो जाते हैं.

डॉ अंसारी ने कहा कि वे लगातार मरीजों की सेवा कर रहे हैं और नये-नये तरीके से लोगों को लाभ पहुंचा रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारे पास पर्याप्त ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर मेडिसिन उपलब्ध है जिससे लोगों का इलाज कर पा रहा हूं. पिछले दिनों 3 महीने की सैलरी भी मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का काम किया. साथ ही अपने विधायक निधि से 25 लाख रुपये दिया, ताकि कोरोना संक्रमित मरीजों को पर्याप्त मेडिकल सुविधा उपलब्ध हो सके.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें