1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. husband of 2 zilla parishad member female candidates threats in keredari of hazaribagh police engaged in investigation smj

हजारीबाग के केरेडारी में 2 जिला परिषद सदस्य महिला प्रत्याशियों के पति को मिली धमकी, जांच में जुटी पुलिस

हजारीबाग के केरेडारी में जिला परिषद सदस्य का चुनाव लड़ रही दो महिला प्रत्याशियों के पति को जान से मारने की धमकी मिली है. इस संबंध में दोनों प्रत्याशियों के पति ने मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: केरेडारी में जिप सदस्य 2 महिला प्रत्यािशियों के पति को जान से मारने की धमकी मिली.
Jharkhand news: केरेडारी में जिप सदस्य 2 महिला प्रत्यािशियों के पति को जान से मारने की धमकी मिली.
प्रभात खबर.

Jharkhand Crime News: हजारीबाग जिला अंतर्गत केरेडारी थाना के दक्षिणी क्षेत्र से जिला परिषद सदस्य का चुनाव लड़ रही दो महिला प्रत्याशियों के पति को जान से मारने की धमकी मिली है. नकाबपोश अपराधियों ने व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल के माध्यम से AK-47 दिखाते हुए जिला परिषद सदस्य का चुनाव नहीं लड़ने वर्ना जान से मारने की धमकी दी है. दोनों ने केरेडारी थाना में इसकी शिकायत दर्ज करायी है. शिकायत मिलने के बाद पुलिस जांच पड़ताल में जुट गयी है.

क्या है मामला

नकाबपोस अपराधियों ने निवर्तमान जिला परिषद सदस्य अनिता सिंह के पति प्रीतम सिंह ( इंटक जिलाध्यक्ष) और पूर्व प्रमुख संजू देवी के पति बालेश्वर कुमार (सांसद प्रतिनिधि, बड़कागांव विस) को व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल करके और Ak-47 हथियार दिखाते हुए जिला परिषद सदस्य का चुनाव नहीं लड़ने की धमकी दी है. साथ ही चेतावनी दिया गया कि अगर आदेश की अवहेलना की जाती है, तो दोनों को जान से हाथ धोना पड़ेगा.

नामांकन कराने से पूर्व ही मिली धमकी

दक्षिणी क्षेत्र से जिला परिषद सदस्य के पद के लिए पूर्व प्रमुख संजू देवी 5 मई, 2022 को नामांकन कराएगी, जबकि अनिता सिंह 2 मई को अपना नामांकन दाखिल किया है. पूर्व प्रमुख संजू के पति बालेश्वर कुमार को जिला परिषद सदस्य में नामांकन कराने से ही पूर्व अपराधी धमकी दे रहे हैं. नामांकन से पूर्व धमकी मिलने से प्रत्याशी काफी सहमी हुई है. दोनों प्रत्याशियों ने हजारीबाग एसपी से सुरक्षा व्यवस्था मुहैया कराने की मांग की है.

दोनों प्रत्याशियों को मिलेगी सुरक्षा

इस मामले में थाना प्रभारी नायल गोडविन केरकेट्टा ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है. दोनों आवेदन पर मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. जल्द ही अपराधी पुलिस की गिरफ्त में हाेगी. चुनाव तक दोनों प्रत्याशियों को सुरक्षा उपलब्ध कराया जायेगा. वहीं, इस संबंध में बालेश्वर कुमार एवं प्रीतम सिंह ने कहा कि चुनाव लड़ना सभी का अधिकार है. चुनाव में प्रत्याशियों को धमकी देना या दिलाना असंवैधानिक है.

रिपोर्ट : अरुण कुमार यादव, केरेडारी, हजारीबाग.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें