1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. holi 2022 stone pelting between 2 communities shops set on fire police deployed section 144 enforced grj

Jharkhand News: दो समुदायों के बीच पत्थरबाजी, दुकानों में लगायी आग, धारा 144 लागू, शांति समिति की बैठक आज

शरारती लोगों ने इचाक बाजार में एक समुदाय की तीन दुकानों में आग लगा दी, जबकि एक फल दुकान के सामान को तितर-बितर कर दिया. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. आज इचाक थाने में शांति समिति की बैठक बुलाई गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: छावनी में तब्दील इलाका
Jharkhand News: छावनी में तब्दील इलाका
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के हजारीबाग जिले के इचाक दर्जी मोहल्ले में शरारती युवकों के कारण दो समुदायों के बीच होली के दिन जमकर पत्थरबाजी हुई. इसमें दर्जनों लोगों को चोटें लगी हैं. मामले को शांत कराने पहुंचे स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि सह भाजपा नेता अशोक कपरदार का सिर पत्थरबाजी के क्रम में फट गया. इस घटना के बाद इचाक बाजार में तनाव बढ़ गया. बाद में कुछ शरारती लोगों ने इचाक बाजार में एक समुदाय की तीन दुकानों में आग लगा दी. शनिवार रात से ही इचाक प्रखंड में धारा 144 लगा दिया गया है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. आज इचाक थाने में शांति समिति की बैठक बुलाई गई है.

स्थिति नियंत्रण में है

घटना की सूचना मिलते ही इचाक थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे. स्थिति नियंत्रण न होता देख एसपी को इसकी सूचना दी. सूचना पाकर एसपी चौथे मनोज रतन, डीएसपी राजीव कुमार, एसडीओ, बीडीओ, सीओ जिला बल के जवान के साथ रात करीब आठ बजे मौके पर पहुंचे एवं स्थिति को नियंत्रण किया. अग्नि शमन के जरिए दुकान में लगी आग को बुझाया गया. घटना के बाद इचाक बाजार एवं दर्जी मोहल्ला पुलिस छावनी में तब्दील हो गया. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. पुलिस ने शरारत करने वालों को चिन्हित कर छह लोगों को गिरफ्तार किया है. मंजूर आलम की रेडिमेट कपड़ा दुकान, पेडवा मियां एवं राशिद मियां की फल दुकान, चुन्नू मियां एवं गुड्डू मियां की सब्जी दुकान को नुकसान पहुंचा है.

इचाक प्रखंड में निषेधाज्ञा

मामला बढ़े नहीं, इसे ध्यान में रखते हुए एसडीओ ने शनिवार रात से ही इचाक प्रखंड में धारा 144 लगा दिया है. इसके साथ ही प्रशासन ने इचाक प्रखंडवासियों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है. इधर, हजारीबाग की उपायुक्त नैंसी सहाय एवं एसपी चौथे मनोज रतन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. आज रविवार को साढ़े तीन बजे इचाक थाना में शांति समिति की बैठक बुलाई गई है.

रिपोर्ट: रामशरण शर्मा

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें