1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. hazaribagh police arrested five criminals of chatra with weapons while planning road robbery at gorhar of barhi mth

डकैती की योजना बनाते चतरा व चौपारण के पांच अपराधी हथियार के साथ गोरहर में गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बरही के डीएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपराधियों की गिरफ्तारी की जानकारी दी.
बरही के डीएसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके अपराधियों की गिरफ्तारी की जानकारी दी.
Prabhat Khabar

बरकट्ठा : हजारीबाग जिला के गोरहर थाना की पुलिस ने डकैती की योजना बना रहे पांच अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. ये लोग सड़क लूट की योजना बना रहे थे. बरही के डीएसपी मनीष कुमार ने गोरहर थाना में शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी.

डीएसपी ने बताया कि शुक्रवार की रात को गोरहर थाना क्षेत्र के कलकतिया घाटी में समीप अपराधी डकैती की योजना बना रहे थे. इसकी सूचना मिलने पर एसपी हजारीबाग के निर्देश पर डीएसपी के नेतृत्व में टीम गठित की गयी.

टीम में बरकट्ठा के पुलिस निरीक्षक अंजनी कुमार, गोरहर थाना प्रभारी शंभुनंद ईश्वर, चौपारण थाना प्रभारी नितिन कुमार सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक बजरंग महतो व अन्य अधिकारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे. इसकी भनक लगते ही अपराधी अपनी अर्टिगा कार (MH04 KL 0243) को बरकट्ठा की ओर लेकर भागने लगे.

पुलिस ने ग्राम बंडासिंघा के समीप पीछा करके दो अपराधियों को पकड़ लिया. तीन अपराधी मौके का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. पुलिस ने गिरफ्तार अपराधी की निशानदेही पर फरार तीनों अपराधियों को उनके घर से धर दबोचा.

डीएसपी ने बताया कि अपराधी किसी बड़ी लूट की घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. इनके पास से पुलिस ने एक अर्टिगा कार, एक रिवॉल्वर, एक चाकू, एक हॉकी स्टिक, बेस बॉल बैट, दो पुलिस बोर्ड तथा पांच मोबाइल फोन बरामद किया है.

लूट की योजना बना रहे अपराधियों से बरामद हुई अर्टिगा कार.
लूट की योजना बना रहे अपराधियों से बरामद हुई अर्टिगा कार.
Prabhat Khabar

पकड़े गये अपराधियों में चतरा जिला के ग्राम सेराद इटखोरी निवासी संजय कुमार साव पिता सुखदेव साव, अंकुश कुमार पिता टुकन साव, ग्राम कल्याणपुर इटखोरी निवासी खुशहाल कुमार साव पिता बालदेव साव, ग्राम कनौदी इटखोरी निवासी मनोज साव पिता स्व श्यामदेव साव तथा ग्राम रामनगर चौपारण निवासी नवदीप कुमार साव पिता स्व शत्रुघ्न साव शामिल हैं.

डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि कोरोना काल में लॉकडाउन की वजह से अपने घर आये थे. पैसे की तंगी के कारण सभी ने मिलकर सड़क डकैती की योजना बनायी थी. इस बाबत गोरहर थाना में कांड संख्या 38/20 धारा 399/402भादवी एवं 25 (1बी) ए/26/35 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें