1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. hazaribagh kerosene blast update the impact of hazaribagh kerosene blast incident will also be in ranchi now kerosene shops in the capital will be investigated srn

हजारीबाग केरोसिन बलास्ट घटना का असर रांची में भी, अब राजधानी के किरोसिन दुकानों की होगी जांच

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand News : हजारीबाग केरोसिन बलास्ट घटना का असर रांची में भी
Jharkhand News : हजारीबाग केरोसिन बलास्ट घटना का असर रांची में भी
Twitter संकेतिक तस्वीर

hazaribagh kerosene blast update, ranchi news, hazaribagh news in hindi हजारीबाग : हजारीबाग जिले में केरोसिन विस्फोट की घटना को देखते हुए रांची जिला प्रशासन भी अब हरकत में आ गया है. डीसी छविरंजन ने भी पीडीएस दुकानदारों के यहां भेजे गये केरोसिन की गुणवत्ता की जांच करने का आदेश दिया है. इस संबंध में डीसी छविरंजन के आदेश पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी शब्बीर अहमद ने क्षेत्रीय प्रबंधक आइओसीएल, क्षेत्रीय प्रबंधक एचपीसीएल, सभी सहायक जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सभी पणन पदाधिकारी व सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को पत्र लिखकर 24 घंटे में जिले में आपूर्ति किये गये केरोसिन की जांच करने का आदेश दिया है.

जारी आदेश में जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने कहा है कि सभी पदाधिकारी अपने अपने क्षेत्र के कम से कम पांच दुकानों में भेजे गये केरोसिन की गुणवत्ता की रैंडम जांच करेंगे. जांच करने के बाद रिपोर्ट अविलंब जिला प्रशासन को उपलब्ध कराया जाये.

हजारीबाग में एक और की मौत, झुलसने वाले हुए 13

हजारीबाग. हजारीबाग जिले में केरोसिन विस्फोट में झुलसने से बुधवार को देवंती देवी (70) की मौत हो गयी. वहीं कुल 13 लोग झुलसे हैं, जिनमें पांच की स्थिति गंभीर है. सोमवार को बच्ची सुषमा की मौत हो गयी थी. केरोसिन का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है. इसकी रिपोर्ट आने के बाद ही आगे इस पर निर्णय होगा. बुधवार को खाद्य आपूर्ति विभाग के अपर सचिव शांतनु अग्रहरि ने वरीय अधिकारियों के साथ प्रभावित गांव में पीड़ित परिवार से मिल कर घटना की जानकारी ली.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें