1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. hazaribagh kerosene blast latest update wire connected to ranchi in hazaribagh kerosene blast case arrested person made this big disclosure srn

Hazaribagh Kerosene Blast Latest Update : हजारीबाग केरोसिन विस्फोट मामले में रांची से जुड़े तार, गिरफ्तार शख्स किया ये बड़ा खुलासा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
हजारीबाग केरोसिन विस्फोट मामले में रांची से जुड़े तार
हजारीबाग केरोसिन विस्फोट मामले में रांची से जुड़े तार
Prabhat Khabar

Jharkhand News, Hazaribagh News in Hindi हजारीबाग : हजारीबाग जिले में ‘केरोसिन विस्फोट’ मामले में पुलिस ने रांची स्थित ओरमांझी के विद्यासागर उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार किया है. साथ ही यह भी खुलासा किया है कि जिस टैंकर से पेट्रोल ढोया जाता था, उसी से केरोसिन की ढुलाई हो रही थी. बाद में यह केरोसिन जनवितरण प्रणाली की दुकानों से होता हुआ ग्रामीणों तक पहुंचा था और केरोसिन विस्फोट की घटनाएं हो रही थीं.

हजारीबाग पुलिस के अनुसार, आर्मी ट्रेडिंग कंपनी के जब्त केरोसिन टैंकर (जेएच-02एएम-1211) और पकड़े गये उसके चालक शंकर यादव की निशानदेही पर गुड्डू को गिरफ्तार किया गया है. वह ओरमांझी थाना क्षेत्र के उकरीद गांव का रहनेवाला है. पूछताछ में उसने कई अहम जानकारियां दी हैं.

उसने बताया कि फरवरी के पहले सप्ताह में ओरमांझी में तेल टैंकर खड़ा था. वहां गुड्डू ने टैंकर चालक से एक रात के लिए चोरी का पेट्रोल रखने के लिए टैंकर की मांग की थी. गुड्डू ने सुबह में पेट्रोल निकाल कर दूसरे टैंकर में रखा. इसके बाद सुबह चालक शंकर खाली टैंकर लेकर केरोसिन लाने खूंटी डिपो चला गया. वहां से चालक केरोसिन लेकर हजारीबाग आ गया.

ओरमांझी में डीजल, पेट्रोल व केरोसिन की होती है कटिंग :

पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि एनएच- 33 हजारीबाग-रांची मार्ग में चलनेवाले सभी पेट्रोल, डीजल व केरोसिन के टैंकर का ठहराव ओरमांझी में होता है.

वहां सभी टैंकरों से डीजल, पेट्रोल व केरोसिन तेल की कटिंग कर चोरी की जाती है. आरोपी ने बताया कि इस कारोबार में रांची के कई लोग जुड़े हुए हैं.

यह है मामला

हजारीबाग जिले के सदर प्रखंड में केरोसिन इस्तेमाल पर विस्फोट की घटना घटी थी. इसमे चार लोगों की मौत हो गयी थी, जबकि 16 लोग घायल हुए हैं. 19 फरवरी को यह मामला मुफस्सिल थाना कांड संख्या 45-2021 के तहत दर्ज किया गया था. हजारीबाग केरोसिन विस्फोट मामले तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

  • आर्मी ट्रेडिंग कंपनी के जब्त केरोसिन टैंकर के चालक की निशानदेही पर हुई गिरफ्तारी

  • आरोपी गुड्डू ने चोरी का पेट्रोल रखने के लिए चालक से मांगा

  • था केरोसिन का टैंकर

  • ओरमांझी में होनेवाली तेल कटिंग के खेल में रांची के कई लोगों के जुड़े होने की सूचना

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें