1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. fir against two in the carcass of a child recovered from the shockpit gur

शॉकपिट के गड्ढे से बरामद बच्चे के शव मामले में दो के खिलाफ एफआईआर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शॉकपिट के गड्ढे से बरामद हुआ था बच्चे का शव, दो के खिलाफ प्राथमिकी
शॉकपिट के गड्ढे से बरामद हुआ था बच्चे का शव, दो के खिलाफ प्राथमिकी
प्रभात खबर

केरेडारी (अरूण कुमार यादव) : हजारीबाग जिले के केरेडारी थाना क्षेत्र के सलगा में शॉकपिट से बरामद बच्चे का शव मामले में संदेहास्पद हत्या का मामला दर्ज किया गया है. इस मामले में पड़ोस में रहनेवाली शिक्षिका सीमा देवी एवं पति महेन्द्र साव को नामजद आरोपी बनाया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

मृतक के पिता दिलीप साव के आवेदन पर थाना कांड संख्या 100/20 धारा 302, 201, 34 के तहत शिक्षिका सीमा देवी एवं पति महेन्द्र साव को नामजद आरोपी बनाया गया है. मृतक के परिजनों का आरोप है कि दोनों पति-पत्नी ने पुरानी दुश्मनी को लेकर बच्चे की हत्या कर दी है और शव को गड्ढे में फेंक दिया. बच्चे का शव बरामद करने के बाद थाना प्रभारी ने कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत हो रहा कि बच्चे की मौत पानी डूबने से हुई है. बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलते ही मौत का कारण स्पष्ट हो जायेगा.

शिक्षिका एवं उसके पति महेन्द्र साव पर लगा हत्या का आरोप गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है. ग्रामीणों ने कहा कि मृत बच्चे को उसके माता-पिता हमेशा अपने पड़ोसी शिक्षिका सीमा देवी के घर पर छोड़कर जाया करते थे. बीते सोमवार को अचानक घटना होते ही शिक्षिका पर हत्या का आरोप लगाया गया है.

आपको बता दें कि बच्चे का शव जिस निर्माणाधीन शॉकपिट में मिला था, उसका कार्य 15 वें वित्त आयोग से कराया जा रहा है, जो कि किशोर महतो के घर के सामने शॉकपिट निर्माण के नाम से दर्ज हैं. इसका संवेदक अरूण साव है. संवेदक द्वारा गड्ढे का कार्य कराया गया, परंतु पंचायत सचिव सुबोध सिंह के द्वारा योजना की राशि का भुगतान नहीं करने से ये योजना अधूरी रह गयी. केरेडारी पुलिस ने कहा कि गड्ढे में पानी भरे होने के कारण बच्चे की मौत होने की आशंका है. मामले की छानबीन की जा रही है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें