1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. do you know about bhut bharai this tradition still alive in the villages in hazaribagh district on the 8th day of navratri durga ashtami superstition prevails in jharkhand mtj

क्या आपने भूत भराई के बारे में सुना है! झारखंड के गांवों में आज भी जीवित है यह परंपरा

क्या आपने भूत भराई के बारे में सुना है! झारखंड के गांवों में आज भी यह परंपरा जीवित है. यह एक तरह का अंधविश्वास है, जो शारदीय नवरात्र की आठवीं तिथि यानी अष्टमी के दिन ही की जाती है. यह झाड़-फूंक करने, ओझा-नाइयों द्वारा टोटका, जादू-टोना करने की ही एक परंपरा है, जो वैदिक काल से चली आ रही है. झारखंड के हजारीबाग जिला के गांव-देहातों में स्थित देवकुरियों एवं देवासों में भूत-पिशाच भगाने के लिए हर दिन डालिया लगाने की प्रथा भी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand News, Bhut Bharai, Durga Ashtami: क्या आपने भूत भराई के बारे में सुना है! झारखंड के गांवों में आज भी जीवित है यह परंपरा.
Jharkhand News, Bhut Bharai, Durga Ashtami: क्या आपने भूत भराई के बारे में सुना है! झारखंड के गांवों में आज भी जीवित है यह परंपरा.
Sanjay Sagar

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube
Share Via :
Published Date

अन्य खबरें