1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. criminals looted 7 lakh rupees in ichak from gaya potato businessman shot a youngman smj

गया के आलू व्यवसायी से इचाक में अपराधियों ने लूटे 7 लाख रुपये, एक युवक को मारी गोली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : गया के आलू व्यवसायी नवल कुमार साव से इचाक के ठेपाई नदी के पास अपराधियों ने 7 लाख रुपये की लूटपाट की.
Jharkhand news : गया के आलू व्यवसायी नवल कुमार साव से इचाक के ठेपाई नदी के पास अपराधियों ने 7 लाख रुपये की लूटपाट की.
प्रभात खबर.

Jharkhand crime news, Hazaribagh news : इचाक (रामशरण शर्मा) : हजारीबाग जिले के इचाक थाना अंतर्गत ठेपाई नदी के पास अपराधियों ने गया जिले के आलू व्यवसायी से 6 लाख 82 हजार 842 रुपये लूट लिए. वहीं, अपराधियों को रोकने का प्रयास कर रहे दरिया गांव के युवक अशोक प्रसाद मेहता (38 वर्ष) पिता मुरली महतो को गोली मार घायल कर भागने में सफल रहा.

3 अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया. इस दौरान अपनी बाईक छोड़ घायल युवक की बाई को लेकर अपराधी उरुका- लोहड़ी के रास्ते फरार हो गये. घटना शुक्रवार को करीब 7:30 बजे सुबह घटी. सूचना पाकर एसपी एस कार्तिक, डीएसपी अनीता लकड़ा, बरही डीएसपी, थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार सशस्त्र जिला बल के जवान के साथ पहुंचे एवं मामले की तहकीकात किया. पुलिस ने घटनास्थल से लूट में प्रयुक्त बाईक (JH10 BL 6311) एवं एक खोखा को बरामद किया है. वहीं, घायल अशोक का इलाज हजारीबाग के सदर अस्पताल में कराया गया.

कैसी घटी घटना

गया जिले का लालू व्यवसायी नवल कुमार साव ने बताया कि अपनी मोटरसाइकिल के डिक्की में एक पॉलीथिन में करीब 7 लाख रुपये लेकर कला फुफंदी गांव के किसानों को आलू का पैसा देने के लिए जा रहे थे. इसी दौरान जोगीडीह एवं कला गांव के बीच ठेपाई नदी के पास घात लगाकर हथियार से लैश 3 अपराधियों ने व्यवसायी नवल कुमार साव के साथ मारपीट किया एवं डिक्की में रखे रुपये लूट कर बाईक से फरार हो गया. लूट की घटना के बाद व्यवसायी नवल साव ने मनोज प्रसाद मेहता को फोन कर घटना की जानकारी देते हुए लुटेरों को जगडा गांव की ओर भागने की बात कही. उसी वक्त अशोक मेहता अपने खेत में काम कर रहा था.

अशोक एवं स्थानीय एक अन्य युवक मनोज मेहता ने दरिया पंचायत भवन के समीप बोधा आम के पास दोनों युवकों ने अपराधियों को सड़क पर रोक दिया. अपराधियों एवं युवकों के बीच हाथापाई भी हुई. इस दौरान लुटेरे बाईक सहित गिर गये. इसके बाद अपराधियों ने 2 हवाई फायरिंग किया. इसके बाद भी स्थानीय युवकों ने अपराधियों को नहीं छोड़ा, तो खुद को घिरते देख एक अपराधी ने अशोक प्रसाद मेहता के सीने में गोली मार दी. इससे अशोक घायल होकर जमीन पर गिर पड़ा. इसका फायदा उठाते हुए अपराधी अपने बाईक से भागना चाहा, लेकिन जब बाईक स्टार्ट नहीं हुई, तो अपराधियों ने घायल अशोक मेहता के बाईक को लेकर ही फरार हो गया.

सीजन में दरिया में रहकर आलू खरीदता था व्यवसायी

ग्रामीणों ने बताया कि व्यवसायी नवल कुमार साव पिछले 20 वर्षों से स्थानीय कई गांव के किसानों को आलू का बीज बोने के लिए देता था एवं उपजा हुआ आलू को खरीदकर गया बाजार मंडी में ले जाकर बेचने का काम करता था. लेकिन, करीब 6 साल से सीजन के अनुसार दरिया में ही मनोज मेहता के घर पर रहकर किसानों से आलू खरीदकर गया में अपने भाई की गद्दी में बेच किसानों को घर में जाकर पैसा पहुंचाने का काम करता था.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें