1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. coronavirus lockdown workers of chauparan stranded in assam told jharkhand government will die of hunger not from disease

Coronavirus Lockdown: असम में फंसे चौपारण के मजदूर, झारखंड सरकार से कहा- बीमारी से नहीं, भूख से मर जायेंगे

By AmleshNandan Sinha
Updated Date

अजय ठाकुर, चौपारण

हजारीबाग जिले के चौपारण प्रखंड के अलग-अलग गांव के दर्जनों मजदूर असम में फंस गये हैं. यह स्थिति कोरोनावायरस संक्रमण से बचाव के लिए किये गये लॉकडाउन के बाद उत्पन्न हुई है. ये मजदूर असम के जिला शिवसागर के सिमलगुड़ी में फंसे हुए हैं. उन्होंने दूरभाष पर बताया कि लॉकडाउन में आवागमन के साधन पूरी तरह बंद हैं.

उन्होंने कहा कि रहने के लिए लॉज होटल सब बंद हो चुका है. खाने के लाले पड़े हुए हैं. भूखे-प्यासे हमलोग घर जाने के लिए तड़प रहे हैं. सभी मजदूरों ने राज्य सरकार एवं प्रशासन से मदद की गुहार लगायी है. मजदूरों ने प्रभात खबर प्रतिनिधि से बात करते हुए कहा है कि हमें अपने घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की जाए. अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम लोगों की यहां यह स्तिथि है कि बीमारी से तो नहीं लेकिन भूख-प्यास से मर जायेंगे.

मजदूरों के नाम

सिमलगुड़ी में फंसे मजदूरों में नारायण साव, पिता खडगधारी साव ग्राम डेब, महेश यादव पिता स्व जगदीश यादव सेलहरा, सीताराम यादव पिता चोलो यादव सिरमा, अशोक यादव पिता भिखी यादव बसरिया, कैलाश यादव पिता बंशी यादव ढाब थाम, परमदेव यादव पिता बंशी यादव कोरियाडीह रामपुर, बालकी यादव पिता जगरनाथ यादव कोरियाडीह के अलावे दर्जनों लोगों ने मुख्यमंत्री से मदद की गुहार लगाकर अपने गांव पहुंचाने का निवेदन किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें