1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. coronavirus in jharkhand oxygen plant will soon be in hazaribagh mla amba prasad knows his condition from patients smj

Coronavirus in Jharkhand : हजारीबाग में जल्द लगेगा ऑक्सीजन प्लांट, विधायक अंबा प्रसाद ने मरीज के परिजनों से जाना उनका हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : हजारीबाग सदर हॉस्पिटल का निरीक्षण करती बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद.
Jharkhand news : हजारीबाग सदर हॉस्पिटल का निरीक्षण करती बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद.
प्रभात खबर.

Coronavirus in Jharkhand (हजारीबाग) : झारखंड के हजारीबाग जिला अंतर्गत बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र की विधायक अंबा प्रसाद ने हजारीबाग जिला मुख्यालय स्थित सदर हॉस्पिटल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में हॉस्पिटल की व्यवस्था से रूबरू हुए. इस क्रम में डीडीसी, सिविल सर्जन, चिकित्सा पदाधिकारी और चिकित्सकों से विधायक ने मुलाकात की एवं स्वास्थ्य संबंधी जुड़े सभी उपकरणों को दुरुस्त करने एवं हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा.

सदर हॉस्पिटल निरीक्षण के क्रम में बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद ने बेड, मशीन और कार्यालय का निरीक्षण किया. सदर हॉस्पिटल के सुपरिटेंडेंट एवं सिविल सर्जन, हजारीबाग से हॉस्पिटल में तैनात स्टाफ की जानकारी भी ली. पूरे जिले में ग्रामीण क्षेत्र का बहुतायत होने पर उन्होंने हजारीबाग जिला मुख्यालय में जल्द से जल्द ऑक्सीजन प्लांट लगाने की बात कही, ताकि ऑक्सीजन से हो रही कमी से निजात दिलाया जा सके एवं मरीजों को कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े.

विधायक अंबा प्रसाद ने बताया कि हजारीबाग में तेजी से कोरोना के मरीज रिकवर हो रहे हैं, जो कि इस कठिन परिस्थिति में थोड़ी राहत की बात है. विधायक ने मरीजों से भी बात कर उनका हाल- चाल जाना तथा हॉस्पिटल प्रबंधन द्वारा किये जा रहे उपचार एवं दवाइयों की सुविधाओं की जानकारी ली.

हॉस्पिटल में मौजूद कमियों को बड़कागांव विधायक ने खुद नोट करते हुए हजारीबाग डीसी को सूचित किया. जिला पदाधिकारियों को जल्द से जल्द मौजूद कमियों को दुरुस्त करते हुए सुचारू रूप से संचालित करने को कहा. निरीक्षण के दौरान विधायक अंबा प्रसाद के साथ डीडीसी हजारीबाग, सिविल सर्जन हजारीबाग, सदर अस्पताल अधीक्षक, चिकित्सक एवं अन्य मौजूद थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें