1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. bsf passing out parade union minister of state for education annapurna devi rewarded grj

BSF पासिंग आउट परेड : केन्द्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने ली परेड की सलामी, किया पुरस्कृत

दीक्षांत समारोह की मुख्य अतिथि केन्द्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने बीएसएफ पासिंग आउट परेड की सलामी ली एवं परेड का निरीक्षण किया. उन्होंने बेहतर प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कृत किया. इस अवसर पर महानिरीक्षक पीएस बैस भी मौजूद थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: पुरस्कृत करतीं अन्नपूर्णा देवी
Jharkhand News: पुरस्कृत करतीं अन्नपूर्णा देवी
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड के हजारीबाग स्थित सीमा सुरक्षा बल प्रशिक्षण केन्द्र (मेरू) के रानी झांसी परेड ग्राउंड में शनिवार को 370 नवआरक्षक पासिंग आउट परेड में शामिल हुए. बैच संख्या 156 एवं 157 के असम, केरला, तेलंगाना, जम्मू कश्मीर एवं पुडुचेरी के जवान पासिंग आउट परेड में शामिल हुए. 44 सप्ताह के कठिन परिश्रम, लगन एवं साधना के बाद इन्होंने बुनियादी प्रशिक्षण पूरा किया. दीक्षांत समारोह की मुख्य अतिथि केन्द्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने परेड की सलामी ली एवं परेड का निरीक्षण किया. उन्होंने बेहतर प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कृत किया. इस अवसर पर महानिरीक्षक पीएस बैस भी मौजूद थे.

देश सेवा में महत्वपूर्ण योगदान

केन्द्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि औपचारिक तौर पर सीमा सुरक्षा बल भारत की प्रथम रक्षा पंक्ति है. सभी जवान इसके महत्वपूर्ण सदस्य बन गये हैं. सीमा सुरक्षा बल में कर्तव्य निर्वाहन के लिए आप प्रथम कदम रखने जा रहे हैं. उन्होंने नवआरक्षकों के माता-पिता एवं परिजनों को भी बधाई देते हुए कहा कि अपने सपूतों को सीमा सुरक्षा बल में भेजकर आपने देश-सेवा के कार्य में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है. उन्होंने सहायक प्रशिक्षण केन्द्र के कुशल अनुदेशकों की टीम को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए बधाई दी.

पुरस्कार से बढ़ाया मनोबल

दीक्षांत परेड में 370 नवआरक्षकों ने राष्ट्रीय ध्वज एवं संविधान के समक्ष राष्ट्र की एकता, अखंडता व संप्रभुता बनाए रखने के लिए खुद को समर्पित करने की शपथ ली. इस दौरान इन्होंने शानदार ड्रिल और मार्च पास्ट कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया. मुख्य अतिथि ने ओवरऑल बेस्ट परफार्मेंस समेत विभिन्न विषयों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले नवआरक्षकों को पुरस्कार प्रदान कर उनका मनोबल बढ़ाया. दीक्षांत परेड के बाद बीएसएफ बैंड की धुन ने दर्शकों को काफी आकर्षित एवं रोमांचित किया.

रिपोर्ट : जमालउद्दीन

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें