1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. bjp made a strategy of agitation against the jharkhand government trying to win one seat in the rajya sabha elections smj

झारखंड सरकार के खिलाफ भाजपा ने आंदोलन की बनायी रणनीति, राज्यसभा चुनाव में एक सीट पर जीत की कोशिश

हजारीबाग में आयोजित भाजपा प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में हेमंत सरकार के खिलाफ रणनीति बनायी. वहीं, प्रभात खबर से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्यसभा चुनाव में पार्टी की ओर से एक प्रत्याशी उतारा जाएगा और उसकी जीत भी सुनिश्चित करने का प्रयास होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: भाजपा प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में उपस्थित पदाधिकारी.
Jharkhand news: भाजपा प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में उपस्थित पदाधिकारी.
प्रभात खबर.

Jharkhand News: भाजपा झारखंड प्रदेश कोर कमेटी एवं प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक शुक्रवार को हजारीबाग में हुई. प्रदेश कार्यसमिति के लिए राजनीतिक प्रस्ताव पर पदाधिकारियों ने चर्चा की. झारखंड सरकार के खिलाफ आंदोलन की रणनीति बनायी गयी. इसमें केंद्र सरकार के आठ वर्षों के सफल कार्यकाल, झारखंड सरकार की विफलता, झारखंड में विकास कार्य, राज्य में खराब विधि व्यवस्था, भ्रष्टाचार, अवैध खनन जैसे मुद्दों संगठन द्वारा उठाने पर सहमति बनीं. बैठक की अध्यक्षता दीपक प्रकाश ने की एवं संचालन प्रदेश महामंत्री बालमुकुंद सहाय ने किया. प्रदेश कोर कमेटी की बैठक के बाद भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि भाजपा झारखंड में राज्यसभा के लिए एक उम्मीदवार चुनाव मैदान में उतारेगी. राज्यसभा उम्मीदवार की चर्चा के लिए प्रदेश कोर कमेटी की बैठक सही प्लेटफार्म नहीं है. भाजपा को राज्यसभा की एक सीट जीतने में कोई परेशानी नहीं आयेगी. दीपक प्रकाश ने प्रभात खबर से लंबी बातचीत की. प्रस्तुत है बातचीत के मुख्य अंश.

सवाल : भाजपा प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में कई महत्वपूर्ण नेता अनुपस्थित थे.

जवाब : दिल्ली में अनुसूचित जनजाति के विकास के लिए महत्वपूर्ण बैठक हो रही है. इसमें केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी, समीर उरांव, झारखंड प्रभारी दिलीप सैकिया भाग ले रहे हैं. देर रात तक सभी लोग हजारीबाग आ जायेंगे. प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाग लेंगे.

सवाल : राज्यसभा चुनाव में G-5 नेताओं का सहयोग मिलेगा.

जवाब : G-5 के साथ हम सतारूढ़ दल के नेताओं से भी अंतरआत्मा की आवाज पर भाजपा उम्मीदवार के लिए मतदान की अपील करेंगे.

सवाल : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बंगाल के सरकारी विश्वविद्यालयों में कुलाधिपति राज्यपाल के बजाय मुख्यमंत्री होंगे, इस निर्णय को कैसे लेते हैं.

जवाब : बंगाल की तरह झारखंड में भी सरकार चल रही है. ऐसा कोई निर्णय झारखंड सरकार लेती है, तो भाजपा सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी. ममता बनर्जी का यह निर्णय तानाशाही को दर्शाता है.

सवाल : झारखंड सरकार को अस्थिर करने का आरोप सतारूढ़ दल लगा रही है.

जवाब : झारखंड की जनता ने भाजपा को विपक्ष में रहने का अवसर दिया है. साढे तीन करोड़ जनता के मुद्दों को लेकर सदन से लेकर सड़क तक आंदोलन करेंगे. राज्य सरकार अपने कुशासन से जनता के बीच लोकप्रिय बन जायेगी. राष्ट्रपति शासन का भाजपा कभी पक्षधर नहीं रहा है. लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर हमारी आस्था है.

सवाल : नीतीश कुमार जातीय जनगणना की मांग का झारखंड की राजनीति पर क्या असर पड़ेगा.

जवाब : सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल झारखंड से केंद्र सरकार के पास जाकर इस मुद्दे पर चर्चा किया था. अभी इसके लिए समय उपयुक्त नहीं है. सभी राजनीतिक पार्टी और नीतीश कुमार अपने विचारों को रखने के लिए स्वतंत्र हैं. इसका झारखंड की राजनीति में विशेष असर नहीं पड़ेगा.

सवाल : केंद्रीय संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग का आरोप भाजपा पर सता पक्ष लगा रही है.

जवाब : झारखंड सरकार में जिस तरह से एक परिवार के सदस्य माइनिंग लीज करवा रहे हैं. जिले में प्रतिनियुक्त अधिकारी अपने रिश्तेदारों के नाम से खनन लीज करवा रहे हैं. टेंडर घोटाला हो रहा है. भ्रष्टाचार खुलकर उजागर हो रहे हैं. संवैधानिक संस्थाएं सिर्फ नियम कानून के तहत कार्य कर रही है.

सवाल : भाजपा कोर कमेटी की बैठक में राज्यसभा की उम्मीदवारी के लिए कोई नाम सामने आया.

जवाब : राज्यसभा उम्मीदवारी के लिए किसी नाम पर कोई विचार नहीं किया गया.

रिपोर्ट : सलाउद्दीन, हजारीबाग.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें