आज सजेंगे दीप,फैलेगा प्रकाश

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

खूब हुई खरीदारी, बाजारों में रौनक

हजारीबाग : प्रकाश का पर्व दीपावली रविवार को मनाया जायेगा. दीपों की लड़ियां सजेंगी, प्रकाश फैलेगा. गणोश-लक्ष्मी की पूजा होगा. बच्चों में खासा उत्साह दिख रहा है. वे फूलझड़ियां छोड़ने को बेताब हैं. लोगों ने अपने घरों की सफाई पूरी कर ली है. घर करीने से सजाये गये हैं.

चहुंओर उल्लास है उत्साह है. हजारीबाग वासी भी यादगार दीपावली मनाने की तैयारी में जुट गये हैं. बाजारों की रौनक बढ़ गयी है. मेन रोड समेत सभी मार्गो पर कई फुटपाथ दुकान सजे हुए हैं. खरीदारों से बाजार भरा हुआ है. बच्चे पटाखों के दीवाने बने हुए हैं. बच्चियां घरौंदा, मिट्टी के बने ग्वालीन, घोड़े, हाथी आदि खिलौना खरीद रहे हैं.

महिलाओं के लिए तो यह मौका और भी खास हो जाता है. घरों की सजावट, साफ-सफाई आदि के काम उन्हीं के जिम्मे आ जाती है. दीपावली के दिन आकर्षक दीये व मोमबत्ती जलाने की तैयारी पूरी कर ली गयी है. विद्युत के आकर्षक बल्ब से भी घरों को सजा लिया गया है. रोशनी से घर जगमगाने लगे हैं. रंगोली भी घर-घर में बनाये गये हैं.

बरही में दीपावली की धूम : बरही में दीपावली का त्योहार सजा हुआ है. दुकानों में गणोश-लक्ष्मी जी की मूर्ति और कलेंडर खूब बिक रहे हैं. मिठाई के दुकान पर भीड़ लगी है. पटाखे के दुकानों में भी लोग खूब खरीदारी कर रहे हैं.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें