1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. 3 naxali including subzonal commander sarju of naxalite organization tpc arrested many weapons recovered smj

Jharkhand Naxalites News: नक्सली संगठन TPC के सबजोनल कमांडर सरयू समेत 3 नक्सली गिरफ्तार, कई असलहे बरामद

हजारीबाग पुलिस को नक्सली संगठन TPC के सब जोनल कमांडर समेत तीन नक्सलियों को गिरफ्तारी करने में सफलता मिली है. किसी घटना को अंजाम देने के लिए योजना बना रहे थे नक्सली. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से कई हथियार भी बरामद हुए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Jharkhand news: गिरफ्तार नक्सली और जब्त हथियार के बारे में जानकारी देते मुख्यालय DSP व अन्य.
Jharkhand news: गिरफ्तार नक्सली और जब्त हथियार के बारे में जानकारी देते मुख्यालय DSP व अन्य.
प्रभात खबर.

Jharkhand Naxalites News: हजारीबाग जिला अंतर्गत कटकमदाग रेलवे साइडिंग में घटना को अंजाम देने की योजना बनाते नक्सली संगठन TPC के सबजोनल कमांडर समेत तीन आरोपियों को हजारीबाग पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ है.

गिरफ्तार नक्सलियों में TPC का सबजोनल कमांडर चतरा जिला अंतर्गत सिमरिया स्थित चोपे गांव के सरयू अगेरिया उर्फ कपिल उर्फ नन्कु अगेरिया, सक्रिय दस्ता सदस्य बोंगाबाद के राजीव गंझू उर्फ बौना गंझू और टंडवा धनगड्डा के बब्लू गंझू का नाम शामिल है. तीनों के पास से एक कारबाइन, 7.65 एमएम का एक पिस्टल, 7.65 एमएम का एक मैग्जीन, एक कट्टा, 8 एमएम का 21 कारतूस, 7.65 एमएम का 4 कारतूस, 7.62 एमएम का चार कारतूस समेत तीन मोबाइल जब्त हुआ है.

सबजोनल कमांडर सरयू अग्ररिया पर आधा दर्जन मामला दर्ज

गिरफ्तार टीपीसी सबजोनल कमांडर सरयू अगेरिया पर हजारीबाग, कोडरमा और चतरा के विभिन्न थाना क्षेत्र में 6 नक्सली घटना को अंजाम दिया है. उसे पुलिस ने तीन बार गिरफ्तार जेल भेज चुकी है. सबजोनल कमांडर पर कटकमसांडी, कोडरमा के चंदवारा, डोमचांच, चतरा के गिद्धौर, सिमरिया थाना मे लेवी, हत्या व रंगदारी का भी मामला दर्ज है.

मुख्यालय डीएसपी राजीव कुमार ने बताया कि एसपी मनोज रतन चौथे को नक्सली संगठन TPC के दस्ता घूमने की गुप्त सूचना मिली. एसपी के निर्देश पर छापामारी दल का गठन किया गया. इसके बाद छापामारी दल ने कटकमसांडी थाना क्षेत्र के बहिमर गांव मे टीपीसी दस्ता को घेराबंदी कर छापामारी किया. इसमें हथियार सहित तीनों नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया.

उन्होंने कहा कि सबजोनल कमांडर के अलावा गिरफ्तार राजीव गंझू और बब्लू गंझू के खिलाफ कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. हालांकि, पुलिस दोनों का आपराधिक इतिहास पुलिस खंगाल रही है. टीपीसी दस्ता के अन्य सदस्यों को गिरफ्तारी को लेकर छापामारी चल रहा है.

छापामारी दल में शामिल

छापामारी दल का नेतृत्व मुख्यालय डीएसपी राजीव कुमार और सीआरपीएफ 22 बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट दुर्गेश कुमार, इंस्पेक्टर ललित कुमार, कटकमसांडी थाना प्रभारी अरुण रवानी, कोर्रा थाना प्रभारी उत्तम तिवारी, पेलावल ओपी के एसआई प्रभात कुमार, एसआई अमित कुमार, नक्सल शाखा व शस्त्र बल शामिल थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें