1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. vaccination in gumla less than 50 percent in 400 village srn

गुमला के 400 गावों में 50 प्रतिशत से भी कम है टीकाकरण

स्वास्थ्य विभाग गुमला की समीक्षा बैठक उपायुक्त के गोपनीय कार्यालय में उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में हुई. बैठक में उपायुक्त ने जिलांतर्गत कोविड-19 के टीकाकरण की स्थिति में सुधार लाने की दिशा में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
400 गावों में 50 प्रतिशत से भी कम है टीकाकरण
400 गावों में 50 प्रतिशत से भी कम है टीकाकरण
File

गुमला : स्वास्थ्य विभाग गुमला की समीक्षा बैठक उपायुक्त के गोपनीय कार्यालय में उपायुक्त शिशिर कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में हुई. बैठक में उपायुक्त ने जिलांतर्गत कोविड-19 के टीकाकरण की स्थिति में सुधार लाने की दिशा में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. साथ ही जिलांतर्गत 50 प्रतिशत से कम टीकाकरण वाले 400 गांवों में प्राथमिकता के आधार पर शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने हेतु 04, 05 एवं 06 दिसंबर को विशेष अभियान चला कर मोबाइल टीकाकरण टीमों के माध्यम से टीकाकरण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

साथ ही वैसे गांव जहां टीकाकरण को लेकर भ्रांतियां पायी जा रही हैं, वहां दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति कर लोगों को उत्प्रेरित करने का भी निर्देश दिया. वहीं नगर परिषद क्षेत्रांतर्गत सभी 22 वार्डों में भी शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करने के उद्देश्य से उपायुक्त ने सदर अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में पर्यवेक्षकों को प्रतिनियुक्त कर वार्ड के लोगों को टीका लेने हेतु उत्प्रेरित करने का निर्देश दिया.

इस दौरान उपायुक्त ने सिविल सर्जन से टीकाकरण के पश्चात लाभुकों को दिये जाने वाले टीकाकरण कार्ड की जानकारी प्राप्त की. जिस पर सिविल सर्जन ने बताया कि लगभग 03.50 लाख कार्ड छपवाये जा रहे हैं. इस पर उपायुक्त ने टीकाकरण के पश्चात लाभुकों को अनिवार्य रूप से टीकाकरण कार्ड उपलब्ध कराने पर बल दिया. ताकि अधिकाधिक व्यक्ति टीका लगवाने हेतु प्रेरित हो सकें.

इसके अतिरिक्त उपायुक्त ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को सक्रिय करने का भी निर्देश दिया. बैठक में डीडीसी कर्ण सत्यार्थी, एसी सुधीर कुमार गुप्ता, एसडीओ रवि आनंद, सीएस डॉ राजू कच्छप, एलडीएम गुमला, डॉक्टर नागभूषण प्रसाद, स्वास्थ्य विभाग के राजीव, एचएसटीएफ जिदान प्रियंका ग्रेवाल सहित अन्य उपस्थित थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें