बंद होंगे अवैध ईंट-भट्ठे : डीसी

मंथन. जिले के सभी सीओ व बैंकों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक डीसी श्रवण साय ने अधिकारियों से बैठक कर राजस्व संग्रहण को लेकर दिशा-निर्देश दिया. अवैध पत्थर उत्खनन, क्रशर व ईंट भट्ठा संचालन पर डीसी गंभीर थे. जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया. गुमला : राजस्व संग्रहण व अवैध उत्खनन रोकने को लेकर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 10, 2016 12:14 AM
मंथन. जिले के सभी सीओ व बैंकों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक
डीसी श्रवण साय ने अधिकारियों से बैठक कर राजस्व संग्रहण को लेकर दिशा-निर्देश दिया. अवैध पत्थर उत्खनन, क्रशर व ईंट भट्ठा संचालन पर डीसी गंभीर थे. जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया.
गुमला : राजस्व संग्रहण व अवैध उत्खनन रोकने को लेकर बुधवार को गुमला डीसी श्रवण साय ने अपने कार्यालय कक्ष में जिले के सभी प्रखंडों के सीओ व बैंकों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की.
बैठक में जिले में अवैध रूप चल रहे ईंट भट्ठे व पत्थर उत्खनन तथा राजस्व संग्रहण को लेकर डीसी के तेवर तल्ख दिखे. उन्होंने सभी सीओ को जिले में अवैध रूप से हो रहे पत्थर उत्खनन और अवैध रूप से चल रहे ईट भट्ठे को चिह्नित करने का निर्देश दिया. कहा कि अवैध उत्खनन बरदाश्त नहीं किया जायेगा. जिले में जितने लोग भी पत्थर का अवैध उत्खनन कर रहे हैं और अवैध रूप से ईंट भट्ठा चला रहे हैं, उनकी गणना कर एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट जमा करें. राजस्व संग्रहण की समीक्षा में राजस्व संग्रहण में पीछे रहने वाले वाणिज्य कर विभाग, खनन विभाग, उत्पाद विभाग व निबंधन विभाग को डीसी ने फटकार लगायी़ उन्होंने समय पर निर्धारित लक्ष्य को शत प्रतिशत पूरा करने का निर्देश दिया. डीसी ने कहा कि राजस्व संग्रह में किसी प्रकार की कोताही बरदाश्त नहीं की जायेगी. ईमानदारी से और समय पर काम पूरा नहीं करने वाले पदाधिकारी अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लायें.
वहीं रिकवरी व सर्टिफिकेट केस की समीक्षा में डीसी ने गुमला एसडीओ व डीटीओ को छोड़ कर अन्य सभी विभागों के कार्यों के प्रति नाराजगी जाहिर की और रिकवरी पूरा करने का निर्देश दिया. कहा कि रिकवरी नहीं होने की स्थिति में संबंधित बकायेदार पर केस के अलावा वारंट और घर की कुर्की जब्ती जैसे आदेश निकलवायें. बैठक में एसी अशोक कुमार शाह, एसडीओ कृष्ण कन्हैया राजहंस सहित विभिन्न विभागों के पदाधिकारी व सभी प्रखंडों के सीओ उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version