बीडीओ ने वेंडरों को एक सप्ताह के अंदर मेटेरियल गिराने का दिया निर्देश

बिशुनपुर(गुमला) : नक्सली कम हुए, तो विकास योजनाओं में बिचौलिया हुए हावी संबंधित समाचार प्रभात खबर में गुरुवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद प्रखंड प्रशासन हरकत में है. गुरुवार को बीडीओ उदय कुमार सिन्हा ने वेंडर रामजतन साहू, लक्ष्मी नारायण साहू, उत्तम साहू, कैलाश उरांव को पत्र जारी किया. जारी पत्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 7, 2019 2:39 AM

बिशुनपुर(गुमला) : नक्सली कम हुए, तो विकास योजनाओं में बिचौलिया हुए हावी संबंधित समाचार प्रभात खबर में गुरुवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद प्रखंड प्रशासन हरकत में है. गुरुवार को बीडीओ उदय कुमार सिन्हा ने वेंडर रामजतन साहू, लक्ष्मी नारायण साहू, उत्तम साहू, कैलाश उरांव को पत्र जारी किया.

जारी पत्र में कहा है कि एक सप्ताह के अंदर लाभुकों के कार्य स्थल में सामग्री उपलब्ध करायें, अन्यथा दोषी वेंडरों पर प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी. इसकी सूचना डीडीसी को भी दी गयी है. ज्ञात हो कि प्रखंड के नक्सल प्रभावित कसमार की निरासी व घाघरा पंचायत में मनरेगा, पीएम आवास, बकरी शेड व 14वें वित्त की करोड़ों रुपये की राशि में बिचौलियाेें द्वारा गड़बड़ी की गयी थी और लाभुकों को पैसे के लिए बरगलाया जा रहा था.
उपरोक्त सभी वेंडर वर्ष 2017-18 की कई महत्वपूर्ण योजनाओं की राशि टीन नंबर डाल कर राशि अपने खाते में गलत तरीके से ट्रांसफर करा लिया गया.और लाभुकों के कार्य स्थल में आज तक मटेरियल की आपूर्ति नहीं की गयी. इस कारण डेढ़ साल बाद भी शौचालय व कूप निर्माण जैसी कई महत्वपूर्ण योजना आज भी अधूरी है. कई लाभुकों को वेंडरों द्वारा चेक दिया गया, परंतु लाभुक पैसा निकासी के लिए दर्जनों बार बैंक पहुंचे, परंतु वेंडरों के एकाउंट में पैसा ही नहीं रहता है.

Next Article

Exit mobile version