बड़ी बहन ने बालिका वधू बनने से इंकार किया, तो छोटी बहन को उठा ले गये

गुमला : गुमला में एक बड़ी बहन ने बालिका वधू बनने से इंकार किया, तो दिव्यांग दूल्हे ने उसकी छोटी बहन से जबरन शादी करने के लिए उसे घर से उठा कर ले गया. यह मामला गुमला प्रखंड के ढिढौली घुंटीटोली गांव का है. लड़की के पिता ने जब इसकी शिकायत सीडब्ल्यूसी व गुमला बीडीओ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 18, 2019 1:06 AM

गुमला : गुमला में एक बड़ी बहन ने बालिका वधू बनने से इंकार किया, तो दिव्यांग दूल्हे ने उसकी छोटी बहन से जबरन शादी करने के लिए उसे घर से उठा कर ले गया. यह मामला गुमला प्रखंड के ढिढौली घुंटीटोली गांव का है. लड़की के पिता ने जब इसकी शिकायत सीडब्ल्यूसी व गुमला बीडीओ से की, तो प्रशासन हरकत में आया.

प्रशासन गांव पहुंच कर लड़की को मुक्त कराया. वहीं लड़की को उठा कर ले जाने वाले लड़का को थाना लाकर पूछताछ कर रही है. अभी थाना में किसी भी पक्ष द्वारा प्राथमिकी दर्ज नहीं की गयी है. पुलिस के अनुसार, मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जायेगी.

आठवीं के बादपढ़ाई छोड़ दी थी
गुमला प्रखंड के ढिढौली घुंटीटोली गांव के बुधवा खड़िया की बेटी रूबीना टेटे (15) ने आठवीं कक्षा की पढ़ाई के बाद स्कूल छोड़ दिया है. बुधवा ने रूबीना की शादी कुलाबीरा ढौठाटोली गांव के राजू खड़िया से तय की. 13 मई 2019 को रूबीना व राजू की शादी होनी थी. किसी ने रूबीना की मां मालती टेटे को कहा कि कम उम्र में बेटी की शादी कराना कानूनन अपराध है.
इसके बाद मां मालती ने अपनी बेटी को बालिका वधू बनने से बचाने के लिए उसे लेकर भाग गयी और कहीं छिप कर रह रही है. इधर, जब दूल्हे राजा राजू खड़ियों को यह पता चला कि उसकी होने वाली दुल्हन अभी शादी नहीं करना चाहती है और कहीं भाग गयी है, तो वह आपा खो बैठा. वह अपने कुछ दोस्तों के साथ 14 मई को लड़की के घर पहुंच गया. काफी हो हंगामा किया. धमकी दी. अपनी होने वाली दुल्हन रूबीना को घर में न पाकर वह आग बबूला हो उठा. वह रूबीना की छोटी बहन बिरसी टेटे से शादी करने के लिए उसे घर से उठा कर अपने घर ले गया.

Next Article

Exit mobile version