पंचायत भवन में जड़ा ताला, आश्वासन के बाद खोला

पंचायत कार्यालय को पंचायत सचिवालय में शुरू करने की मांग बिशुनपुर(गुमला) : बिशुनपुर प्रखंड की अमतीपानी पंचायत की महिलाएं भ्रष्टाचार के खिलाफ मुखर हो गयी हैं. भ्रष्टाचार के विरोध मेंं सहित कई मांगों को लेकर मंगलवार को कई महिलाएं प्रखंड कार्यालय पहुंची और प्रखंड परिसर स्थित पंचायत कार्यालय में ताला जड़ दिया. इसके बाद महिला […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 5, 2017 9:30 AM
पंचायत कार्यालय को पंचायत सचिवालय में शुरू करने की मांग
बिशुनपुर(गुमला) : बिशुनपुर प्रखंड की अमतीपानी पंचायत की महिलाएं भ्रष्टाचार के खिलाफ मुखर हो गयी हैं. भ्रष्टाचार के विरोध मेंं सहित कई मांगों को लेकर मंगलवार को कई महिलाएं प्रखंड कार्यालय पहुंची और प्रखंड परिसर स्थित पंचायत कार्यालय में ताला जड़ दिया. इसके बाद महिला समूह की सदस्यों ने बीडीओ उदय कुमार सिन्हा से मुलाकात कर प्रखंड में संचालित पंचायत कार्यालय को पंचायत सचिवालय में ले जाने व मजदूरों की बकाया मजदूरी का भुगतान तत्काल करने की मांग की. आश्वासन के बाद ताला खाेल दिया गया है.
इससे पूर्व महिलाएं जुलूस के रूप में प्रखंड कार्यालय पहुंची थी. अपनी समस्याओं को बताते हुए कहा कि हमलोगों को प्रखंड कायालय आने में काफी कठिनाई होती है. जिस कारण पंचायत कार्यालय पंचायत में बने पंचायत सचिवालय में चालू हो. वहीं महिलाओं ने बताया कि पंचायत सचिवालय, पुलिया व तालाब आदि योजनाओं की पूरी राशि का भुगतान नहीं हो पाया है. कई लोगों की मजदूरी बाकी है. महिलाओं की समस्या सुनने के बाद बीडीओ ने कहा कि ग्रामीणों की मांग जायज है. उन्होंने मामले की जांच कर 15 दिनों के अंदर राशि का भुगतान व उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.
मौके पर ननकी देवी, सुचिता देवी, चिंतामणि देवी, अनिता देवी, पुष्पा तिर्की, संतोषी देवी, बिलासो देवी, सुकरो देवी, अनिमा देवी, फुलकुमारी भगत, मंती देवी, सुरजमुनी देवी व सुमित्रा देवी सहित कई महिलाएं मौजूद थीं.

Next Article

Exit mobile version