1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. google gives rs 44 lakh package to 3 students of iit dhanbad google pre placement offers jobs offerd by mnc sarkari naukri and result 2021 sry

Corona काल में भी आईआईटी के छात्रों की बल्ले बल्ले, Google ने IIT Dhanbad के तीन छात्रों को दिया 44 लाख का पैकेज

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आइआइटी (आइएसएम) धनबाद के छात्रों को मिला लाखों का पैकेज
आइआइटी (आइएसएम) धनबाद के छात्रों को मिला लाखों का पैकेज
internet

कोरोना वायरस के इस दौर में एक ओर जहां लोगों की कमाई पर बुरा असर पड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर आईआईटी के छात्रों को लाखों का पैकेज मिल रहा है. सॉफ्टवेयर कंपनी गुगल (google) ने आइआइटी (आइएसएम) धनबाद के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के छात्र सुतीर्थ पॉल, इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग के छात्र यश रंका और अशुमन चौधरी को 44 लाख पे पैकेज का ऑफर दिया है.

IIT धनबाद के लिए वर्ष 2021 बैच के छात्रों के लिए यह तीसरा बड़ा पैकेज है. इससे पहले, जापानी कंपनी Linkwiz ने Microsoft से सबसे अधिक 48.3 लाख रुपये और 45 लाख रुपये के उच्चतम पैकेज की पेशकश की है, स्प्रिंकलर ने भी कई छात्रों को 45 लाख रुपये प्रति वर्ष के वेतन पैकेज की पेशकश की है.

डुअल डिग्री और इंटीग्रेटेड एमटेक के छात्रों की अच्छी मांग

बीटेक छात्र-छात्राएं कंपनियों के बीच ऑन डिमांड रहे हैं. डुअल डिग्री और इंटीग्रेटेड एमटेक के छात्रों की मांग भी अच्छी खासी रही है. लेकिन एमटेक एमएससी पीएचडी के छात्र-छात्राओं का कैंपस प्लेसमेंट कम हो रहा है. एमबीए छात्र-छात्राओं की स्थिति कुछ ऐसी ही है.

कुल 629 छात्रों को मिला कैंपस प्लेसमेंट

आपको बता दें साल 2021 में कुल 629 कॉलेज छात्रों ने कैंपस प्लेसमेंट के माध्यम से नौकरी प्राप्त की है. विभिन्न फर्मों द्वारा 85 कॉलेज छात्रों को पीपीओ (प्री प्लेसमेंट सप्लाई) दिया गया है। न्यूनतम वेतन पैकेज हर साल छह लाख रुपये का रहता है. 113 फर्मों ने कैंपस प्लेसमेंट के लिए पंजीकरण कराया था। विशेषज्ञ कहते हैं कि अब साल 2021 कैंपस प्लेसमेंट का अंतिम खंड है। कुछ फर्मों में ऑन-लाइन परिसर होते हैं। समान समय पर, कुछ फर्म ऑफ-कैंपस के परिणामों के लिए भी तैयार हैं. वैकल्पिक रूप से, इंजीनियरिंग भौतिकी 2021 बैच की विद्वान प्रियंका सुभारती को कोलोन कॉलेज द्वारा भौतिकी में एमएस में बड़ी स्कूली शिक्षा के लिए चुना गया है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें