1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. godda
  5. relative of bollywood actor shatrughan sinha dr vijay krishna found dead in godda district of jharkhand was in financial crisis as no salary for seven months mtj

शत्रुघ्न सिन्हा के रिश्तेदार की सड़ी-गली लाश बरामद, डॉ विजय कृष्ण को 7 महीने से नहीं मिला था वेतन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
शत्रुघ्न सिन्हा के रिश्तेदार डॉ विजय कृष्ण श्रीवास्तव की गोड्डा स्थित अपने क्वार्टर में मिली सड़ी-गली लाश.
शत्रुघ्न सिन्हा के रिश्तेदार डॉ विजय कृष्ण श्रीवास्तव की गोड्डा स्थित अपने क्वार्टर में मिली सड़ी-गली लाश.
Nirav Kishor

Jharkhand News, Godda News: गोड्डा (निरभ किशोर) : मशहूर अभिनेता और नेता शत्रुघ्न सिन्हा के रिश्तेदार की सड़ी-गली लाश झारखंड के गोड्डा जिला स्थित उनके क्वार्टर में बरामद हुई है. बुधवार (7 अक्टूबर, 2020) की सुबह गोड्डा ब्लॉक कैंपस के डी टाइप क्वार्टर के ग्राउंड फ्लोर स्थित उनके कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला गया.

मृतक डॉक्टर विजय कृष्ण श्रीवास्तव गोड्डा के मंडल कारा में पदस्थापित थे. उनकी मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है. क्वार्टर के अन्य फ्लोर पर रह रहे लोग ग्राउंड फ्लोर के बंद कमरे से आ रही बदबू से परेशान थे. उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी थी और आशंका व्यक्त की थी कि कमरे में किसी की मौत हो गयी है.

आसपास के लोगों की सूचना के आधार पर नगर थाना के इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह चार अन्य पुलिसकर्मियों के साथ आनन-फानन में डी टाईप पहुंचे दरवाजा को धक्का मारकर तोड़ा. पुलिस जैसे ही अंदर घुसी, उन्होंने देखा कि एक व्यक्ति की लाश मुंह के बल पड़ी है. पूरी तरह से सड़ चुकी लाश को सफाईकर्मियों की मदद से पुलिस ने बाहर निकलवाया.

शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया. इसकी जानकारी विजय कृष्ण की पत्नी को हुई, तो उन्होंने पुलिस से जरूरी जानकारी हासिल की. विजय कृष्ण की पत्नी का नाम सुजाता है. पुलिस ने इस मामले में यूडी केस दर्ज कर लिया है.

बताया गया है कि बुधवार सुबह गोड्डा ब्लॉक फील्ड के पास पदाधिकारियों के रहने के लिए बने डी टाइप क्वार्टर में ग्राउंड पलोर पर गोड्डा सदर अस्पताल में डीएमएफटी के तहत नियुक्त डॉ विजय कृष्ण श्रीवास्तव रह रहे थे. उनके साथ पत्नी और दो बच्चे भी तीन साल से गोड्डा में रह रहे थे.

डॉ विजय की मौत की खबर सुनकर बेटी के साथ भागी-भागी गोड्डा पहुंची पत्नी सुजाता.
डॉ विजय की मौत की खबर सुनकर बेटी के साथ भागी-भागी गोड्डा पहुंची पत्नी सुजाता.
Nirav Kishor

डॉ श्रीवास्तव पहले प्राइवेट नर्सिंग होम में अपनी सेवा दे रहे थे. वर्ष 2019 में ही डीएमएफटी के तहत चिकित्सक की बहाली में डॉ श्रीवास्तव की नौकरी संविदा पर लग गयी. पिछले कुछ दिनों से वह मंडल कारा में पदस्थापित थे. इस बात की जानकारी डॉ श्रीवास्तव की पत्नी सुजाता ने पुलिस को दी.

सुजाता ने बताया कि उसके पति और वह करीब सात माह से आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे. पति को सात माह से वेतन नहीं मिला. गोड्डा अस्पताल व प्रशासन द्वारा डीएमएफटी के तहत बहाल चिकित्सकों व चिकित्साकर्मियों के वेतन पर रोक लगा दी है. सुजाता ने बताया कि अंतिम बार फरवरी में डॉ विजय को वेतन मिला था.

इस बीच, 15 दिन पहले आर्थिक तंगी की वजह से पति-पत्नी में विवाद चल रहा था. इसलिए 15 दिन पहले वह अपने दोनों बच्चों के साथ बिहार के पंजवारा स्थित एक प्राइवेट क्लिनिक में बतौर एनएम काम करने चली गयी थी. बुधवार सुबह उसे जब इस बात की जानकारी दी गयी कि उसके पति के कमरे से बदबू आ रही है, तो वह अपने बच्चों के साथ आयी थी. कमरा अंदर से बंद था. पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर सड़ी-गली लाश बरामद की.

पटना के रहने वाले थे विजय कृष्ण श्रीवास्तव

मृतक डॉ विजय कृष्ण श्रीवास्तव के करीबियों का कहना है कि वह पटना के रहने वाले थे. उनका पैतृक गांव वैशाली जिला में है. बताया जाता है कि विजय कृष्ण श्रीवास्तव फिल्म अभिनेता सह पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के रिश्तेदार थे.

गोड्डा के सिविल सर्जन सीएस मिश्रा ने इस बात की पुष्टि की है कि डॉ विजय को सात माह से वेतन नहीं मिला है. लेकिन, उन्होंने इस बात से इनकार किया है कि उनकी मौत आर्थिक तंगी की वजह से हुई है. कहा कि अन्य कारणों से उनकी मौत हुई होगी. हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने से पहले कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें